बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: प्याज की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतरी RJD

आक्रोश मार्च का नेतृत्व आरजेडी के नगर अध्यक्ष लाल बाबू खान ने प्याज की माला पहनकर किया. यह प्रदर्शन शहर के ज्ञानबाबू चौक से निकल कर तमाम चौक-चौराहा होते हुए गांधी चौक पहुंचा. यहां यह मार्च सभा में तब्दील हो गया.

By

Published : Dec 7, 2019, 6:40 PM IST

मोतिहारी
आरजेडी उतरी सड़क पर

मोतिहारी: बिहार में बढ़ते प्याज के दामों को लेकर सियासत गरम है. विपक्षी दल लगातार सरकार पर निशाना साध रहे हैं. शनिवार को आरजेडी ने जिले में आक्रोश मार्च निकाला. इस दौरान सैकड़ों लोग केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ उतरे.

प्याज की माला पहनकर किया विरोध
आक्रोश मार्च का नेतृत्व आरजेडी के नगर अध्यक्ष लाल बाबू खान ने प्याज की माला पहनकर किया. यह मार्च शहर के ज्ञानबाबू चौक से निकलकर तमाम चौक-चौराहा होते हुए गांधी चौक पहुंचा. यहां यह मार्च सभा में तब्दील हो गया. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लाल बाबू खान ने सीएम नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी को घेरा.

पेश है रिपोर्ट

गरीबों की नहीं सुन रही सरकार- आरजेडी
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लाल बाबू खान ने कहा कि प्याज 150 रुपये किलो है. ऐसे में गरीब का क्या होगा. सब्जी महंगी होती थी तो लोग प्याज के भरोसे जिंदा रहते थे, अब प्याज ने तो फलों को भी पछाड़ दिया है. प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. लेकिन, सरकार के कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है.

आंदोलन की दी चेतावनी
मार्च के दौरान गुस्साए कार्यकर्ताओं ने प्याज की माला पहन नीतीश कुमार हाय-हाय, मोदी सरकार हाय-हाय, मोदी तेरे राज में लूट गए हम प्याज में जैसे नारे लगाए. मौके पर लाल बाबू खान ने सरकार को चेतावनी देते हुए साफ कहा कि अगर सरकार ने जल्द कुछ नहीं किया तो आरजेडी सड़क से सदन तक आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details