बिहार

bihar

PFI Terror Module Case का आरोपी रियाज मारुफ गिरफ्तार, गुप्त स्थान पर की जा रही पूछताछ

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 9, 2023, 11:10 AM IST

Updated : Sep 9, 2023, 12:16 PM IST

एनआईए वांटेड पीएफआई के राज्य सचिव रियाज मारुफ उर्फ बब्लू को मोतिहारी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसे एनआईए की टीम कई महिनों से तलाश कर रही थी, लेकिन अब तक वो फरार चल रहा था. रियाज की गिरफ्तारी की सूचना एनआईए और एटीएस को दे दी गई है.

रियाज मारुफ गिरफ्तार
रियाज मारुफ गिरफ्तार

मोतिहारीःपीएफआई टेरर मॉड्यूल मामले में मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. मामले के वांछित एक आरोपी रियाज मारुफ उर्फ बब्लू को पुलिस ने पकड़ लिया है. फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल के खुलासे के बाद इसका नाम सामने आया था. एसपी कांतेश मिश्रा के निर्देश पर चकिया थाना की पुलिस ने चकिया सुभाष चौक से उसे गिरफ्तार किया है. एसपी ने रियाज मारुफ की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. जिला पुलिस रियाज को किसी गुप्त जगह पर रखकर उससे पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ेंःPhulwari Sharif Terror Module: फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल के फरार आरोपी का VIDEO आया सामने, NIA को है तलाश

पीएफआई राज्य सचिव रियाज मारुफ गिरफ्तारःजानकारी के अनुसार रियाज मारुफ चकिया के सुभाष चौक पर मछली खरीदने गया था, जिसकी गुप्त सूचना एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा को मिली. एसपी ने तत्काल चकिया डीएसपी सत्येंद्र कुमार सिंह और चकिया पुलिस को अलर्ट करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया. चकिया डीएसपी और स्थानीय थाना की पुलिस ने सादी वर्दी में सुभाष चौक पहुंच कर रियाज मारुफ उर्फ बब्लू को गिरफ्तार कर लिया. अब पुलिस रियाज से पूछताछ में जुटी है और उसके निशानदेही पर छापेमारी चल रही है.

फुलवारीशरीफ टेररे मामले में आया था नामः एनआईए और एटीएस के अलावा अन्य एजेंसियों को रियाज की गिरफ्तारी से संबंधित सूचना दे दी गई है. बता दें कि पटना के फुलवारीशरीफ से पीएफआई के गतिविधियों का खुलासा होने के बाद एक टेरर मॉड्यूल सामने आया था. जिसके बाद पटना के अतहर और जलालुद्दीन के बाद पूर्वी चंपारण जिला के चकिया के रहने वाले रियाज मारुफ उर्फ बब्लू का नाम सामने आया, तभी से रियाज की तलाश जारी थी, लेकिन वो फरार चल रहा था. कई बार छापेमारी भी हुई, लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लगा.

केंद्रीय एजेंसियों को थी शिद्दत से तलाशः फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल से जुड़े पीएफआई के कई सक्रिय सदस्यों को एनआईए और एटीएस ने गिरफ्तार किया है. सबसे दिलचस्प बात यह है कि कई केंद्रीय एजेंसियों के साथ स्थानीय पुलिस भी रियाज मारुफ उर्फ बब्लू को शिद्दत से तलाश रही थी और वह चकिया नगर परिषद् चुनाव में काफी सक्रिय था. उसने अपनी भाभी को चकिया नगर परिषद क्षेत्र संख्या 13 से चुनाव लड़ाया था, जिसके प्रचार की कमान खुद रियाज ने संभाल रखा था.

कई महीनों से पुलिस को दे रहा था चकमाः नगर परिषद् चुनाव में सक्रिय होने का कई वीडियो भी सामने आया था. चकिया नगर परिषद के वार्ड संख्या तेरह के चुनाव में रियाज की भाभी ने जीत भी दर्ज की थी. इसके बाद भी रियाज मारुफ पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया और एक जगह से दूसरी जगह छुपता रहा. अब मोतिहारी पुलिस इसकी गिरफ्तारी को अपनी बड़ी कामयाबी मान रही है.

Last Updated : Sep 9, 2023, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details