बिहार

bihar

By

Published : May 20, 2021, 2:08 PM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी: राशन कार्डधारियों को मई महीने में मिलेगा 10 किलो मुफ्त अनाज

रक्सौल एसडीओ ने अनुश्रवण समिति की बैठक में कहा कि कोरोना काल के दौरान निःशुल्क अनाज वितरण में गड़बड़ी नहीं हो. इसका आपूर्ति पदाधिकारी ध्यान रखें.

अनुश्रवण समिति की बैठक
अनुश्रवण समिति की बैठक

मोतिहारी : रक्सौल एसडीओ कार्यालय कक्ष में अनुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में एसडीओ आरती कुमारी ने जन वितरण से संबंधित मामलों को लेकर चर्चा की. बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि मई महीने में 10 किलो राशन प्रत्येक राशन कार्डधारी को निःशुल्क देना है.

ये भी पढ़ें : मोतिहारी: नियोजन इकाई के सचिव को मिली शिक्षक नियुक्ति के अभिलेखों की जिम्मेवारी मिली

कार्डधारियों को मिलेगा 10 किलो राशन

अनुमंडलीय अनुश्रवण समिति की बैठक में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्डधारियों को निःशुल्क राशन दिए जाने वाले खाद्यान्न से संबंधित चर्चा हुई. बैठक में सभी जरूरतमंद लाभुकों को सरकारी योजनाओं के तहत निःशुल्क राशन उपलब्ध कराने पर भी चर्चा हुई.

अनुश्रवण समिति की बैठक

इसे भी पढ़ें : मोतिहारी: बाढ़ पूर्व तैयारियों को लेकर DM ने की बैठक, दिए कई निर्देश

कोई लाभुक वंचित नहीं होना चाहिए

एसडीओ आरती कुमारी ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि मई महीने में 10 किलो राशन प्रत्येक राशन कार्डधारी को निःशुल्क देना है. प्रत्येक राशन कार्डधारी को 6 किलोग्राम चावल और 4 किलोग्राम गेहूं वितरित किए जाने पर चर्चा की गई. एसडीओ ने कहा कि इस कोरोना काल में कोई भी लाभुक अनाज से वंचित नहीं होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details