बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्वी चंपारण: अतिक्रमण हटाने गए पुलिस के साथ भिड़े फुटकर दुकानदार, सड़क जामकर की आगजनी

स्थानीय दुकानदारों ने कार्यपालक पदाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पदाधिकारी अतिक्रमण हटाने के नाम पर फुटकर व्यवसायी से जबरन वसूली करते हैं और पैसा नहीं देने पर दुकानदारों के ठेले को जब्त कर लेते हैं.

By

Published : Nov 22, 2019, 9:58 AM IST

अतिक्रमण हटाने को लेकर बवाल

पूर्वी चंपारण: जिले के मोतिहारी ढ़ाका नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी को अतिक्रमण हटाना काफी महंगा पड़ गया. यहां अतिक्रमण हटाने गए कर्मियों को उग्र लोगों की भीड़ ने खदेड़ दिया. लोगों ने ढाका-घोड़ासहन मुख्य मार्ग पर आगजनी करते हुए जाम भी कर दिया, जिससे सड़क के दोनों छोर पर वाहनों की लंबी कतार लग गई.

सड़क पर आगजनी

सड़क पर फल फेंक किया उग्र प्रदर्शन
बताया जा रहा है कि सड़क किनारे दुकान लगाने वाले फुटकर दुकानदारों को कार्यपालक पदाधिकारी ने सड़क के किनारे से हटाना शुरू किया. जिसके बाद दुकानदार आक्रोशित हो गए. उन्होंने पदाधिकारी को खदेड़ते हुए मुख्य मार्ग पर आगजनी शुरू कर दी. स्थानीय दुकानदारों ने अपने-अपने फल और सब्जी को सड़क पर फेंककर हंगामा करना शुरू कर दिया.

उग्र लोगों को समझाते हुए पदाधिकारी

'पैसे की मांग करते हैं अधिकारी'
स्थानीय दुकानदारों ने कार्यपालक पदाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पदाधिकारी अतिक्रमण हटाने के नाम पर फुटकर व्यवसायी से जबरन वसूली करते हैं और पैसा नहीं देने पर दुकानदारों के ठेले को जब्त कर लेते हैं. उग्र लोगों का कहना है कि प्रशासन के तनाशाह रवैये की वजह से आज हम लोग प्रदर्शन करने को मजबूर हुए हैं.

अतिक्रमण हटाने पर व्यवसायियों ने किया हंगामा

ये भी पढ़ें-शराबबंदी के बढ़ते मामलों से HC नाराज, सरकार से पूछा- अब तक क्यों लंबित हैं इतने केस

जांच के आश्वासन के बाद लोग हुए शांत
मामला संज्ञान में आने के बाद जिला प्रशासन के वरिय अधिकारी अपने-दल बल के साथ पहुंच कर लोगों को समझा-बुझा कर जाम को खुलवाया. हालांकि इस मामले में कार्यपालक पदाधिकारी मीडिया के सामने आने से परहेज कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details