बिहार

bihar

युवा कांग्रेस ने JNU हिंसा के खिलाफ गृह मंत्री अमित शाह का किया पुतला दहन

By

Published : Jan 8, 2020, 3:20 PM IST

जेएनयू में हुए मारपीट के विरोध में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया गया. इस दौरान प्रदेश महासचिव ने कहा कि देश की आजादी के बाद यह पहली तानाशाही सरकार है, जो युवाओं और विद्यार्थियों को निशाना बना रही है

protest against JNU violence in motihari
जेएनयू में विद्यार्थियों पर हुए हमले के खिलाफ युवा कांग्रेस ने किया अमित शाह का पुतला दहन

मोतीहारी: जेएनयू में विद्यार्थियों पर हुए हमले के खिलाफ रक्सौल युवा कांग्रेस ने गृहमंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया. शहर के कौड़िहार चौक स्थित चौधरी चरण सिंह गोलम्बर चौराहे पर बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव सह गोपालगंज प्रभारी प्रोफेसर अखिलेश दयाल के नेतृत्व में पुतला दहन किया गया.

'विद्यार्थियों पर सरकार ने किया अत्याचार'
जेएनयू में हुए मारपीट के विरोध में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया गया. इस दौरान प्रदेश महासचिव ने कहा कि देश की आजादी के बाद ये पहली तानाशाही सरकार है, जो युवाओं और विद्यार्थियों को निशाना बना रही है. उन्होंने कहा कि आज भाजपा देश के भविष्य के निर्माणकर्ताओं के साथ हिटलरशाही नीति के तहत उनके मुखर आवाज को कुचलना चाहती है. 6 साल के शासनकाल में युवाओं, महिलाओं, विद्यार्थियों पर सरकार ने अत्याचार किया है.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:पटना के अधिकांश बैंक में बंद का असर, हड़ताल पर गए कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

'देश को धार्मिक रंग में रंगना चाहती है सरकार'
प्रदेश महासचिव ने कहा जेएनयू में नकाबपोशों के द्वारा विश्वविद्यालय के अन्दर छात्राओं के छात्रावास में घुसकर जेएनयू के मुखर प्रवक्ताओं पर हमला कराना आरएसएस और भाजपा की ओछी राजनीति का परिचय है. आज देश में महंगाई, आर्थिक मंदी, बेरोजगारी, महिला असुरक्षा चरम सीमा पर है. लेकिन यह सरकार विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश को धार्मिक रंग में रंगकर अंग्रेजों की नीति फूट डालो और राज करो की नीति कायम करना चाहती है.

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री संयुक्त प्रेसवार्ता करते हैं. सीएए, एनआरसी पर ज्ञान बांटते हैं. लेकिन बेरोजगारी, आर्थिक मंदी, महिला सुरक्षा, किसान संकट पर कन्नी काटते हैं. प्रदेश महासचिव ने कहा कि जब-जब यह हिटलरशाही सरकार देश के निर्माणकर्ताओं पर अत्याचार करेगी, युवा कांग्रेस चरणबद्ध तरीके से आन्दोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details