बिहार

bihar

मोतिहारी: अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित

By

Published : Jun 27, 2020, 4:04 AM IST

अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर लोगों को नशा के प्रति जागरूक करने के लिए रथ रवाना किया गया. इस रथ को अनुमंडल कार्यालय परिसर से रवाना किया गया. साथ ही लोगों से कोरोना के प्रति सतर्क रहने की अपील की गई.

program organized to make people aware on the occasion of international day of drug addiction
लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित

मोतिहारी (रक्सौल): अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर लोगों को जागरूक करने के लिए रक्सौल में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. जिसमें प्रयास जुवेनाइल एंड सेंटर, आशीष प्रोजेक्ट डंकन हॉस्पिटल और चाइल्ड लाइन रक्सौल की ओर से जागरुकता रथ निकाला गया. इस मौके पर वहां उपस्थित लोगों ने नशा नहीं करने की शपथ भी ली.

जागरुकता रथ रवाना

हरी झंडी दिखाकर रथ रवाना
बता दें कि नशा मुक्ति के लिए जागरुकता रथ को अपर अनुमंडल पदाधिकारी सर्वेश कुमार ने हरी झंडी दिखाकर कार्यालय परिसर से रवाना किया. रथ पूरे रक्सौल अनुमंडल क्षेत्र में भ्रमण करेगा. साथ ही लोगों को मादक पदार्थ सेवन नहीं करने और मादक पदार्थ के तस्करी के खिलाफ जागरुक करेगा.

पेश है रिपोर्ट

कोरोना के प्रति सतर्क रहने की अपील
इस मौके पर आशीष प्रोजेक्ट के मैनेजर समीर दिगल ने कहा कि हमारे समाज और देश को नशा मुक्त करने की आवश्यकता है. उन्होने आयोजित कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर हम सबों ने नशा मुक्त समाज बनाने की शपथ ली है. वहीं, लोगों को नशा के खिलाफ जागरुक करने का संकल्प भी लिया है. इसके अलावे समीर दिगल ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है. इसीलिए सतर्क रहें, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details