बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हिरासत में लिया गया विदेशी भाषा में बात करने वाला विक्षिप्त भिखारी, मिले इंटरनेशनल कांटैक्ट

कई दिनों से पागलों के वेश में एक युवक ढाका बाजार में रह रहा था. लेकिन स्थानीय लोगों ने जब उसे फोन पर किसी से अलग भाषा में बात करते देखा, तो सभी सकते में आ गए.

By

Published : Mar 17, 2020, 9:46 PM IST

Updated : Mar 17, 2020, 10:12 PM IST

विदेशी भिखारी
विदेशी भिखारी

मोतिहारी: बड़ी दाढ़ी और बिखरे हुए लंबे बालों वाला शख्स, जो मैले कुचैले कपड़ों में अगर बाजार में घुम रहा है. तो लोग उसे पागल हीं समझेंगे. लेकिन पागल के पास अगर मोबाइल फोन मिले, जिसमें कई विदेशी नंबर हो और मोबाइल के मैसेज बॉक्स में पैसे के जमा-निकासी का मैसेज हो. तो वैसे शख्स के बारें में क्या अंदाजा लगाया जा सकता है. पूर्वी चंपारण जिला के ढ़ाका बाजार से स्थानीय लोगो ने ऐसे ही एक शख्स को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है, जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है.

जानकारी अनुसार, ढाका बाजार में हीं पिछले कई माह से एक विक्षिप्त घुमा रहा था, जिसे लोग पागल समझकर उसपर दया दिखाते रहे. लेकिन मंगलवार को स्थानीय लोगों ने उसे मोबाइल पर बात करते पकड़ लिया. उसके बाद स्थानीय लोगों उसे पकड़कर ढाका थाना पर ले आए. थाना पर पुलिस ने जब उससे पूछताछ शुरु की, तो उसका जबाब किस भाषा में था, कोई समझ नहीं पाया.

हिरासत में लिया गया 'विदेशी भिखारी'

तलाशी में मिले नेपाली मोबाइल वाउचर
पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली, तो उसके पास से नेपाली मोबाइल का वाउचर मिला. यही नहीं, उसके पास से बरामद फोन में कई विदेशी नंबर और एटीएम से लेन देन के मैसेज मिले हैं. पुलिस उसके बारे में अन्य माध्यमों से जानकारी जुटाने में लगी है. क्योंकि जो भाषा वो बोल रहा है, वो पुलिस के समझ से परे है. वहीं, लोगों ने संदेह जताया है कि ये कोई जसूस है.

ऐसे रहता था युवक
Last Updated : Mar 17, 2020, 10:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details