बिहार

bihar

पूर्वी चम्पारण: 20 लाख नगद के साथ हिरासत में लिया गया शख्स

By

Published : Oct 1, 2020, 1:50 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एसडीएम और डीएसपी के निर्देश पर रक्सौल इंस्पेक्टर अभय कुमार सहित सीमावर्ती इलाकों की पूरी प्रशासन मुस्तैद है. वहीं जिले में एक चेक-पोस्ट पर 20 लाख भारतीय मुद्रा नगद के साथ एक व्यक्ति को कब्जे में लिया गया है.

police detained a man with 20 lakh cash
20 लाख रुपये के साथ हिरासत में व्यक्ति

पूर्वी चम्पारण: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने अवैध आर्थिक खर्चों को लेकर और नगदी हेरा-फेरी पर रोक लगा दी है. इसे लेकर जिले में गश्त जांच प्रक्रिया तेज कर दी गई है. विशेष तौर पर भारत-नेपाल सीमा रक्सौल जांच तेज कर दी गई है. यह सीमा मनी एक्सचेंज सटही आदि अवैध आर्थिक हेरा-फेरी का अड्डा है.


20 लाख रुपये बरामद
जिले के लक्ष्मीपुर में बने एसएस टी चेक-पोस्ट पर बड़ी रकम की बरामदगी की गई है. दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त अभियन्ता राजकुमार राय के साथ एएसआई संजय सिंह ने 20 लाख भारतीय मुद्रा नगद के साथ एक व्यक्ति को अपने कब्जे में लिया है. इसके बाद व्यक्ति को स्थानीय थाना लाया गया, जहां पुलिस निरिक्षक अभय कुमार ने उससे पूछताछ की तो उसने अपना परिचय एक राईस मिल का कर्मी बताया.


आयकर विभाग को दी गई सूचना
व्यक्ति ने बताया कि इस रुपये को लेकर वह बैंक में जमा करने जा रहा था, जबकि चुनाव आयोग नियम के अनुकुल चुनाव के दौरान सीमित राशि ही एक साथ नगदी संचालन तय की गई है. इसके विपरित संचालन करने पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आएगा. वहीं एसडीएम आरती के निर्देश पर मामले की जानकारी आयकर विभाग को दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details