बिहार

bihar

मोतिहारी: मतगणना को लेकर प्रशासन सख्त, ट्रैफिक में भी किया गया बदलाव

By

Published : May 22, 2019, 5:05 PM IST

प्रशासन ने मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं. मतगणना स्थल पर 144 लागू रहेगी. वहीं, शहर के ट्रैफिक रूट में भी बदलाव किया गया है.

मतगणना स्थल

मोतिहारी: मतगणना को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मोतिहारी में 23 मई को दो लोकसभा सीट शिवहर और मोतिहारी की मतगणना की जाएगी. इसको लेकर शहर के ट्रैफिक रूट में भी बदलाव किया है.

शहर के एमएस कॉलेज में मतगणना केंद्र बनाया गया है. यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस बल की भारी संख्या में तैनाती की गई है. साथ ही एक मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है. मतगणना स्थल तक जाने वाली सड़क पर कई जगह बैरियर लगाये गए हैं.

मतगणना स्थल पर धारा 144 लागू
मतगणना केंद्र के अंदर जाने के लिए काउंटिंग एजेंट, प्रत्याशी के अलावा अन्य मतगणना अधिकारियों के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाये गए हैं. मतगणना केंद्र के 500 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दी गई है. इस इलाके में सभी सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों के अलावा कोचिंग संस्थान को भी मतगणना के दौरान बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं.

जिलाधिकारी रमण कुमार का बयान

CCTV से रहेगी नजर
मतगणना के तैयारी को लेकर जिलाधिकारी रमण कुमार ने बताया कि सुबह आठ बजे से मतगणना का कार्य शुरु कर दिया जाएगा. लोकसभा क्षेत्र में पड़ने वाले संबंधित विधानसभा क्षेत्र के लिए 14 टेबल बनाए गए हैं. मतगणना सीसीटीवी कैमरे की निगरानी पूरी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details