बिहार

bihar

By

Published : Jan 9, 2021, 1:27 PM IST

Updated : Jan 9, 2021, 1:42 PM IST

ETV Bharat / state

जब बाइक पर सवार परिवार के सामने 'हाथ जोड़कर' खड़ा हो गया पुलिस अधिकारी

मोतिहारी में इन दिनों एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. तस्वीर की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि एक बाइक के सामने पुलिस वाला हाथ जोड़े खड़ा है. एक ही बाइक पर 7 सवारी विराजमान है. हाथ जोड़ने वाला पुलिस अधिकारी ढाका थाने के एसआई हैं.

picture viral in motihari
picture viral in motihari

पूर्वी चंपारण (मोतिहारी): पूर्वी चंपारण जिला में इन दिनों एक तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है. वायरल हो रही इस तस्वीर में एक बाइक पर सामान सहित 7 लोग सवार हैं. और इनके आगे हाथ जोड़े पुलिस कर्मी खड़ा दिखाई दे रहा है. तस्वीर ढाका बाजार की बताई जा रही है. इस तस्वीर की सत्यता की पुष्टि एसआई चंदन तिवारी ने भी की है.

बाइक सवार को हाथ जोड़कर समझाया
ढाका शहर में प्रत्येक दिन लगने वाले जाम को हटाने में ढाका थाना के एसआई चंदन तिवारी लगे हुए थे. उसी दौरान चिरैया की तरफ से एक ओवरलोडेड मोटर साइकिल आती दिखी. चंदन तिवारी मोटर साइकिल के आगे हाथ जोड़कर खड़े हो गए. उन्होंने बाइक सवार को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के बारे में समझाया.

सात लोग थे एक बाइक पर सवार

एसआई की तस्वीर वायरल
चंदन तिवारी जब मोटर साइकिल सवार के सामने हाथ जोड़कर खड़े थे. उसे समझा रहे थे कि ऐसा करना ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन है. साथ ही वो अपनी और दूसरों की जान जोखिम में डाल रहे हैं. उसी दौरान चौक पर खड़े किसी युवक ने उनकी तस्वीर मोबाइल से खींचकर वायरल कर दी. जिले भर में यह तस्वीर वायरल हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- गया: भूत-प्रेत से बचाव को लेकर भूटान मंदिर में किया गया मुखौटा डांस

एक बाइक...7 सवार
मोटर साइकिल चालक ने महिला और बच्चों सहित सात लोगों को गाड़ी पर बैठा रखा था. साथ ही कई बैग और अन्य सामान भी बाइक पर थे. ओवरलोडिंग की ये तस्वीर वाकई चौंकाने वाली थी.

पुलिस की गांधीगिरी
बाइक सवार चिरैया की तरफ से आया था और पचपकड़ी की तरफ जा रहा था. बाइक पर चालक और एक महिला समेत पांच बच्चे बैठे हुए थे. जिस दौरान पुलिस अधिकारी ने बाइक चालक को रोका. उस दौरान ढाका चौक पर लोग कौतुहल से बाइक पर सवार लोगों की गिनती कर रहे थे. एसआई चंदन तिवारी ने बाइक सवार को समझाया कि वह खुद और महिला समेत बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. उन्होंने बाइक सवार को अगली बार ऐसा नहीं करने की हिदायत देकर छोड़ दिया.

Last Updated : Jan 9, 2021, 1:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details