बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पश्चिमी चंपारण: BJP प्रत्याशी पर हमला, बोले- मेरी हत्या की थी साजिश

घटना के बाद सांसद संजय जायसवाल ने आरोप लगाया कि उनकी हत्या की साजिश रची गई थी.

By

Published : May 12, 2019, 5:51 PM IST

संजय अग्रवाल का घेराव

पश्चिमी चंपारण: जिले के नरकटिया में बीजेपी सांसद संजय जायसवाल को मतदाताओं के गुस्से का शिकार होना पड़ा. नरकटिया विधानसभा के बूथ संख्या 162 और 163 पर लोगों ने उन्हें घेर लिया और जमकर हंगामा किया.

संजय जायसवाल पश्चिमी चम्पारण लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं. वो बूथों का जायजा ले रहे थे. तभी कुछ लोगों के समुह ने एक विवाद के बाद उन्हें लाठी-डंडों के साथ घेर लिया और जमकर विरोध किया. घटना के बाद सांसद संजय जायसवाल ने आरोप लगाया कि उनकी हत्या की साजिश रची गई थी. जायसवाल ने आरोप लगाया कि कुछ लोग हमला कर के उनकी हत्या करना चाहते थे.

संजय जायसवाल का लोगों ने किया विरोध

बिहार की आठ सीटों पर 127 प्रत्याशी
आपको बता दें कि बिहार में आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है, जिसमें वाल्मीकिनगर, गोपालगंज, सीवान, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, महाराजगंज और वैशाली शामिल हैं. इन क्षेत्रों से 16 महिला प्रत्याशी सहित कुल 127 उम्मीदवार चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं. पूर्वी चंपारण और वैशाली लोकसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा 22-22 उम्मीदवार चुनावी मैदान हैं, जबकि पश्चिम चंपारण से सबसे कम नौ प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं.

7 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग
इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश और बिहार की आठ-आठ, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान हो रहा है. इस चरण में 4.75 करोड़ महिलाओं सहित 10.17 करोड़ मतदाता 989 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. इस चरण में 1.13 लाख मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

19 मई को आठ राज्यों की 59 सीटों पर मतदान
अंतिम चरण में 19 मई को मतदान इस तरह 543 सदस्यीय लोकसभा की 474 सीटों के लिए आज मतदान संपन्न हो जाएगा. बाकी सीटों के लिए अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा. 19 मई को आठ राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा। मतगणना 23 मई को होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details