बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कल्याणकारी योजनाओं से वंचित लोगों ने दिया धरना, बीडीओ के आश्वासन पर हुआ समाप्त

बंजरिया प्रखंड कार्यालय पर सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित जरुरतमंद लोगों का चल रहा धरना दूसरे दिन समाप्त हो गया. बीडीओ के आश्वासन के बाद धरना कर रहे प्रदर्शनकारियों ने अपना धरना खत्म किया.

By

Published : Feb 3, 2021, 4:17 AM IST

मोतिहारी में प्रदर्शन
मोतिहारी में धरना प्रदर्शन

मोतिहारी: जिले के बंजरिया प्रखंड कार्यालय में सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित जरुरतमंद लोगों का चल रहा धरना दूसरे दिन समाप्त हो गया. प्रखंड जदयू पंचायती राज इकाई के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में सोमवार से अनिश्चितकालीन धरना शुरु हुआ था. मंगलवार को मुखिया संघ के अध्यक्ष मनोज सिंह के पहल पर प्रखंड विकास पदाधिकारी किरण कुमारी के साथ धरनार्थियों की वार्ता हुई. जिस वार्ता में धरनार्थियों के मांगों पर जल्द ही विचार करने पर सहमति बनी. उसके बाद धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों ने अपना धरना समाप्त किया.

यह भी पढ़ें:अब इंटर पास करने पर छात्राओं को 25 हजार, ग्रेजुएट करने पर 50 हजार

जरुरतमंदों को मिलेगा उनका हक
आंदोलन का नेतृत्व कर रहे प्रखंड जदयू पंचायती राज प्रकोष्ठ अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि बीडीओ से वार्ता हुई है. जिन लोगों ने आरटीपीएस किया है. उनके आवेदन के आधार पर जरुरतमंदों को उनका हक दिलाने पर सहमति बनी है. वहीं, बीडीओ किरण कुमारी ने बताया कि धरनार्थियों ने वार्ता के बाद धरना समाप्त कर दिया है.

यह भी पढ़ें:मोतिहारी: खूब थिरके PHC प्रभारी और महिला स्वास्थ्यकर्मी, वीडियो वायरल

बीडीओ से हुई वार्ता के बाद धरना हुआ समाप्त
बता दें कि बंजरिया प्रखंड के पचरुखा पश्चिमी पंचायत के सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित लोग प्रखंड कार्यालय पर सोमवार को अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए थे. उन्होंने कहा कि सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने में चप्पल घिस गए. लेकिन सहायता नहीं मिली. जिसके चलते धरना प्रदर्शन करना पड़ा. अब जबकि बीडीओ ने आश्वासन दिया है. तो थोड़ी उम्मीद जगी है कि जल्द ही हमें योजना का लाभ मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details