बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बारिश की शुरुआत होते ही तालाब में तब्दील हुई सड़क, लोगों को हो रही है परेशानी

युवा किसान सुमित कुमार ने बताया कि डीएम भी इस रास्ते से एक बार पैदल गए थे. लेकिन इस रोड की दुर्दशा जस-की तस बनी रही. उन्होंने बताया कि अक्सर लोग इस सड़क पर चलने के दौरान हादसे का शिकार हो जाते हैं.

By

Published : Jun 23, 2020, 7:29 AM IST

east champaran
east champaran

पूर्वी चंपारण(मोतिहारी): जिले में गायघाट को हरसिद्धि से जोड़ने वाली 11.8 किलोमीटर की जर्जर सड़क लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. इसकी बदहाली सरकार के विकास के दावों की पोल खोल रही है. जगह-जगह गड्ढे और सालों भर जलजमाव के कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है.

सड़क तालाब में तब्दील
सड़क पर सालों भर होने वाले जलजमाव के कारण आए दिन यहां दुर्घटनाएं होती रहती हैं. जबकि अभी मानसून की शुरूआत है. फिर भी सड़क तालाब में तब्दील हो चुकी है.

सड़क पर बने गड्ढे

रोज होती है दुर्घटनाएं
स्थानीय लीलावती देवी ने बताया कि सड़क खराब रहने के कारण इसपर रोज दुर्घटनाएं होती है. लेकिन प्रशासन इसके मरम्मती पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

रोड पर जलजमाव

बारिश के दिनों में बढ़ जाती है परेशानी
वहीं प्रमोद यादव ने बताया कि जब से यह सड़क बनी है तब से एक बार भी इसके मरम्मत का काम नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि बारिश के दिनों में परेशानी काफी बढ़ जाती है. वीरेंद्र कुमार ने बताया कि इस क्षेत्र के लोगों के लिए यह रोड मुसीबत बन चुका है. जबकि उनलोगों के आने-जाने का यही एक रास्ता है.

मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना

डीएम ने भी नहीं दिया ध्यान
युवा किसान सुमित कुमार ने बताया कि डीएम भी इस रास्ते से एकबार पैदल गए थे. लेकिन इस रोड की दुर्दशा जस-की तस बनी रही. उन्होंने बताया कि वह एक किसान है और खेती से संबंधित सामान लेकर वह कई बार पानी से भरे इस सड़क पर गिर चुके हैं.

आवाजाही में लोगों को हो रही परेशानी

सालों भर रहता है जलजमाव
स्थानीय निर्भय कुमार ने बताया सड़क पर सालोभर होने वाले जलजमाव से उनलोगों को काफी परेशानी होती है. वे लोग अपने घर का दरवाजा नहीं खोल सकते हैं. महामारी का डर सताता रहता है.

देखें रिपोर्ट

मरम्मत करवाने की अपील
बहरहाल, गायघाट को हरसिद्धि से जोड़ने वाली सड़क को बाबा रोड भी कहते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य की सभी सड़कों के दुरुस्त होने का दावा करते हैं. लेकिन इस सड़क की स्थिति कुछ और बयां करती है. यहां के लोग सरकार से जल्द से जल्द सड़क की मरम्मत करवाने की अपील कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details