बिहार

bihar

छात्र की मौत पर बोले पप्पू यादव- कॉलेज प्रशासन की गलतियों का खामियाजा भुगत रहे हैं विद्यार्थी

By

Published : Mar 4, 2022, 10:47 PM IST

Updated : Mar 4, 2022, 11:03 PM IST

मोतिहार में इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र की मौत मामले में छात्रों के ऊपर की गई पुलिसिया कार्रवाई पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कड़ा विरोध जताया है. उन्होंने पुलिस के साथ-साथ राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. पढ़ें पूरी खबर..

पप्पू यादव
पप्पू यादव

मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी में इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र (Student Died in Motihari) की बस से कुचलकर मौत मामले में आक्रोशित छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को लेकर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने सरकार पर निशाना साधा (Pappu Yadav Targeted Government). उन्होंने इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल पर कार्रवाई करने के साथ ही मृत छात्र के परिजन को 25 लाख रुपया मुआवजा देने की मांग की है. उन्होंने सड़क जाम करने वाले छात्रों के खिलाफ दर्ज कराये गए प्राथमिकी पर जिला प्रशासन पर भी निशाना साधा.

ये भी पढ़ें-गया पुलिस की कार्रवाई पर बोले पप्पू यादव- 'आढ़तपुर की घटना शर्मनाक और क्रूर, बिना शर्त किया जाए रिहा'

छात्र की मौत पर मचा बवाल:दरअसल बीते 2 मार्च को मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र अभिषेक रंजन की मौत कॉलेज के बस से कुचलकर हो गई थी. उसके बाद घटना से नाराज छात्रों ने सड़क जाम कर दिया था. मामले में जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल पर महाविद्यालय में लूट खसोट का आरोप लगाते हुए कहा कि कॉलेज प्रशासन की गलतियों का खामियाजा विद्यार्थी भुगत रहे हैं.

छात्रों के समर्थन में पप्पू यादव:'अपने साथी के मौत से आक्रोशित छात्रों ने मृतक के परिजन के लिए मुआवजा और प्रिंसिपल की बर्खास्तगी की मांग करते हुए सड़क जाम किया था. सड़क जाम करके बच्चों ने कोई गुनाह तो नहीं किया था. जिसके जवाब में मोतिहारी की पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज किया और बच्चों को गिरफ्तार करके थाना पर ले गई. थाना पर छात्रों के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार कर उनके साथ मारपीट की गई. जो सरासर अन्याय है. वो विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री से इस संबंध में बात करेंगे और इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों की लड़ाई एक अभिभावक के रूप में लड़ेंगे.'- पप्पू यादव, जाप सुप्रीमो

बस से कुचलकर छात्र की मौत: बता दें कि विगत 2 मार्च को मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बनकट के पास अभियंत्रण महाविद्यालय का परीक्षा देकर कॉलेज बस से लौट रहा प्रथम वर्ष बीटेक का छात्र अभिषेक रंजन बस से गिर गया. जिसके उपर से कॉलेज की बस गुजर गई. घटना में अभिषेक रंजन की मौत घटनास्थल पर हीं हो गई. घटना से नाराज इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम की सूचना पर सदर एसडीओ, डीएसपी समेत दो थानों की पुलिस पहुंची और जाम हटवाने के बाद शव को कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम कराया.

छात्रों पर Fir दर्ज: शाम में छात्रों ने सड़क जाम कर दिया. जो जाम दो बजे रात तक रहा. जिस दौरान छात्रों को बल पूर्वक हटाया गया और कई छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद पुलिस ने 36 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया. जानकारी मिलने पर जाप सूप्रीमो पप्पू यादव मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचे और छात्रों की बात सुनने के बाद उनकी लड़ाई को लड़ने की बात कही है.

ये भी पढ़ें-BJP नेता के भतीजे पर लगे यौन शोषण के आरोप पर बोले पप्पू यादव- 'गुनहगार को बचा रही है बिहार सरकार'

ये भी पढ़ें-गया में पुलिसिया बर्बरता की घटना में राजद का भी हाथ, न्याय के लिए जाएंगे कोर्ट: पप्पू यादव

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

Last Updated : Mar 4, 2022, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details