बिहार

bihar

मोतिहारी: अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर एएनएम और नर्सों को किया गया सम्मानित

By

Published : May 12, 2020, 11:42 PM IST

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में जिले में कोरोना महामारी के समय काम करने वाली नर्सों को सम्मानित किया गया. इस मौके पर डीएम ने स्वास्थ्यकर्मियों को मदर टेरेसा के सेवा भाव से शिक्षा लेने की सलाह दी.

नर्स सम्मानित
नर्स सम्मानित

मोतिहारी: अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर पूर्वी चंपारण स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन समाहरणालय स्थित आरके भवन में किया गया. जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने किया. इस कार्यक्रम में डीएम ने एएनएम और नर्सों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया.

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

'कोरोना हारेगा और पूर्वी चंपारण जीतेगा'
इस मौके पर जिलाधिकारी ने कोरोना महामारी के समय काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के कार्यों की सराहना की. साथ ही उन्होने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जारी जंग में स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े प्रत्येक कर्मियों के समर्पण भाव से किए जा रहे कार्य के कारण जिलेवासी गर्व महसूस कर रहे हैं. इन स्वास्थ्यकर्मियों ने लोगों में विश्वास जगाया है कि कोरोना हारेगा और पूर्वी चंपारण जिला जीतेगा. इसके अलावे जिलाधिकारी ने इस अवसर पर स्वास्थ्य क्षेत्र में मदर टेरेसा के योगदानों को याद किया और स्वास्थ्यकर्मियों को मदर टेरेसा के सेवा भाव से शिक्षा लेने की सलाह दी.

कोरोना महामारी के समय काम करने वाली नर्सों को किया गया सम्मानित

नर्सिंग के संस्थापक के जन्म दिवस पर मनाया जाता है ये दिन

बता दें कि नर्सिंग की संस्थापक फ्लोरेंस नाइटइंगेल का जन्म 12 मई 1820 को हुआ था. उनके जन्मदिन के अवसर पर ही इस दिन की शुरुआत की गई. सबसे पहले 1965 में इस दिन को नर्स दिवस के रूप में मनाया गया. तब से लेकर आज तक यह दिवस इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ नर्सेज की ओर से अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के रूप में मनाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details