बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'नीतीश ने कभी भी किसी पद का त्याग नहीं किया'- इंडिया गठबंधन के संयोजक का पद छोड़ने पर संजय जायसवाल का तंज

Sanjay Jaiswal बेतिया के सांसद व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नीतीश कुमार को दुनिया का सबसे अविश्वनीय नेता बताया. उन्होंने नीतीश कुमार द्वारा इंडिया गठबंधन के संयोजक का पद छोड़ने पर कहा कि लालू यादव की स्क्रिट पर कांग्रेस ने नाटक किया था. नीतीश कुमार के पास इंडिया गठबंधन का संयोजक बनने का प्रस्ताव लाया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. पढ़ें, विस्तार से.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 14, 2024, 7:32 PM IST

संजय जायसवाल, भाजपा सांसद
संजय जायसवाल, भाजपा सांसद

संजय जायसवाल, भाजपा सांसद.

मोतिहारीःइंडिया गठबंधन की शनिवार को वर्चुअल मीटिंग हुई थी. बैठक में नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक का पद दिया जा रहा था, लेकिन उन्होंने इसे लेने से इंकार कर दिया. इसके बाद बिहार में राजनीतिक बयानबाजी शुरु हो गई. मीटिंग के बाद भाजपा नेताओं ने नीतीश कुमार पर निशाना साधना शुरू किया. मोतिहारी पहुंचे बेतिया सांसद व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि लालू यादव के स्क्रिट पर कांग्रेस ने नाटक किया और नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनने का प्रस्ताव दिया गया.

"लालू यादव शुरू से एक अच्छे कलाकार रहे हैं. इसीकारण उन्होंने कुछ किए बिना ही 15 वर्षों तक बिहार में राज किया. अब उन्हीं के रूप में छोटे भाई आ गए हैं. इंडिया गठबंधन में कल जो कुछ हुआ, वह पूरी तरह से स्क्रिप्टेड कार्यक्रम था. गठबंधन में नीतीश कुमार को कोई लगा नहीं रहा है."- संजय जायसवाल, भाजपा सांसद

इंडिया गठबंधन की बैठक को नाटक बतायाः भाजपा सांसद ने कहा कि राजद शुरु से नीतीश कुमार को दुनिया के सबसे अविश्वनीय नेता का खिताब देता रहा है. इसलिए लालू यादव ने कांग्रेस को तैयार किया कि अगर इनकी थोड़ी इज्जत नहीं रखी गई तो बिहार में हमें नुकासन होगा. ये जा भी सकते हैं. इसलिए लालू यादव ने आग्रह किया कि मीटिंग में उनके नाम पर कुछ चर्चा कर दीजिए, वो खुद ऑफर ठुकरा देंगे. संजय जायसवाल ने कहा कि पूरा स्क्रिट तैयार करके अचानक कल वर्चुअल मीटिंग का नाटक किया गया. इस नाटक में शामिल होने के लिए ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे तैयार नहीं हुए.

नीतीश ने कभी पद का त्याग नहीं कियाः संजय जायसवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटा से यह दिखाया जा रहा है कि नीतीश कुमार ने पद का त्याग किया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने आज तक किसी पद का त्याग नहीं किया है. ये हमेशा पद के भोगी रहे हैं. बेतिया सांसद व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल अपने लोकसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरा पर पूर्वी चंपारण जिला के बंजरिया पहुंचे थे. बंजरिया स्थित एक होटल में संजय जायसवाल ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियों पर चर्चा की. बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर इंडिया गठबंधन की बैठक पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

इसे भी पढ़ेंः नीतीश के I.N.D.I.A. संयोजक नहीं बनने पर BJP कस रही तंज, RJD ने कही बड़ी बात

इसे भी पढ़ेंः नीतीश कुमार नहीं बनेंगे INDIA गठबंधन के संयोजक, बिहार CM ने कांग्रेस के प्रस्ताव को ठुकराया

ABOUT THE AUTHOR

...view details