बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: कोरोना वायरस को लेकर जागरुकता के लिए DM ने की बैठक और प्रतिबद्धता सभा

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कोरोना वायरस को लेकर चलाये जा रहे जागरुकता कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि सभी समाजिक, व्यवसायिक संगठनों के अलावा आईएमए के चिकित्सकों के साथ बैठक की गई है.Fसमें कई तरह के अच्छे सुझाव आए हैं.

By

Published : Mar 16, 2020, 4:45 AM IST

motihari dm shirsat kapil ashok held a meeting
motihari dm shirsat kapil ashok held a meeting

मोतिहारी: कोरोना वायरस ने दुनिया के अधिकांश देशों को अपने चपेट में ले लिया है. भारत भी इस वायरस के खतरे से अछूता नहीं है. लिहाजा, केंद्र और राज्य सरकार के निर्देश पर पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन भी कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट मोड पर है. प्रशासनिक बैठकों का दौर जारी है. स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक और कर्मी अलर्ट पर है. इस सिलसिले में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने वीसी के माध्यम से सभी चिकित्सकों और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. उसके बाद गांधी बाल उद्यान में प्रतिबद्धता सभा का आयोजन भी किया गया.

प्रतिबद्धता सभा का हुआ आयोजन

कोरोना संकट में सभी को साथ देने की डीएम ने की अपील
मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कोरोना वायरस को लेकर चलाये जा रहे जागरुकता कार्यक्रम की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सभी समाजिक,व्यवसायिक संगठनों के अलावा आईएमए से जुड़े चिकित्सकों के साथ एक बैठक की गई है. जिसमें कई तरह के अच्छे सुझाव भी आए हैं. इस दिशा में अधिकारियों और स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिए गए है. उन्होंने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए निजी चिकित्सकों से आईसोलेशन वार्ड बनाने की अपील की गई है. इस मामले में आईएमए भी सहयोग करेगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

प्रतिबद्धता सभा का हुआ आयोजन
बैठक के बाद गांधी बाल उद्यान में जिलाधिकारी के अध्यक्षता में प्रतिबद्धता सभा का आयोजन किया गया. इस सभा में समाजिक, व्यवसायिक संगठनों के साथ ही आईएमए से जुड़े चिकित्सकों और सरकारी कर्मचारियों ने भाग लिया. प्रतिबद्धता सभा में जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगों को कोरोना त्रासदी के खिलाफ शुरु हुइ इस लड़ाई को साथ लड़ने की शपथ दिलाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details