बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Motihari News: कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारी

मोतिहारी में कोरोना की दूसरी लहर के सुस्त होने के बाद अब जिला प्रशासन ने संभावित तीसरी लहर के रोकथाम की तैयारियां शुरू कर दी हैं. सदर अस्पताल में बच्चों के लिए पीकू वार्ड और एसएनसीयू में अलग से कोविड वार्ड बनाने की पहल शुरू की गई है.

By

Published : Jun 13, 2021, 11:11 PM IST

motihari
डीएम शीर्षत कपिल अशोक

मोतिहारी:पूर्वी चंपारण जिला में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर सुस्त हो चुकी है. दूसरी लहर के सुस्त होने के बाद जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से बचाव और रोकथाम को लेकर तैयारियां करने में जुट गई है. सदर अस्पताल में बच्चों के लिए बने पीकू वार्डऔर नवजात बच्चों के लिए बने एसएनसीयू में अलग से कोविड वार्ड बनाने की पहल भी शुरू कर दा गई है. इसी को लेकर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए अस्पताल का निरीक्षण किया है.

डीएम शीर्षत कपिल अशोक

इसे भी पढ़ेंःबड़ी लापरवाही! मोतिहारी में मरीजों को दी जाने वाली लाखों रुपये की दवाओं को शौचालय की टंकी में फेंका

100 बेड का बनेगा पीकू वार्ड
तैयारियों का जायजा लेने सदर अस्पताल पहुंचे डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि जिले में पोस्ट कोविड को लेकर रणनीति बनाये जाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. साथ ही कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के रोकथाम को लेकर भी तैयारियां शुरू कर दी गई है. उन्होंने बताया कि टेस्टिंग को लेकर कुछ उपकरण आ चुके हैं और शेष अन्य उपकरण मंगाए जा रहा है.

डीएम ने बताया कि बच्चों के लिए 100 बेड का कोविड पीकू वार्ड बनाने की तैयारी चल रही है. इसी प्रकार न्यू बॉर्न बेबी के लिए बने एसएनसीयू में कोविड वार्ड को लेकर उपकरण मंगाने की प्रक्रिया भी जल्द शुरू हो जाएगी.

देखें वीडियो

संभावित तीसरी लहर की तैयारियां शुरू
बतादें कि वैज्ञानिकों ने कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को बच्चों के लिए घातक बताया है. जिसे लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. जिले में पीकू वार्ड और एसएनसीयू को अपग्रेड करने की कवायद तेज कर दी गई है.

डीएम शीर्षत कपिल अशोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details