बिहार

bihar

By

Published : Feb 24, 2021, 5:27 AM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी: भाकपा नेताओं ने प्रखंड कार्यालय पर दिया धरना, नए कृषि कानून पर जताया विरोध

जिला के पताही प्रखंड कार्यालय पर भाकपा कार्यकर्ताओं ने धरना दिया. धरना के माध्यम से केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध जताया.

धरना प्रदर्शन
धरना प्रदर्शन

मोतिहारी: पूर्वी चम्पारण जिला के पताही प्रखंड कार्यालय पर मंगलवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धरना दिया. धरना का नेतृत्व मो. जमशेद आलम कर रहे थे. भाकपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धरना के माध्यम से केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ अपना विरोध भी जताया.

ये भी पढ़ें- पिछले साल से कितना अलग बिहार बजट 2021-22, देखें रिपोर्ट

कई मांगों को लेकर दे रहे थे धरना
कृषि कानून को वापस लेने, वर्ष 2019 के बाढ़ राहत से वंचित व्यक्तियों को लाभ देने, पर्चाधारियों के अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने, जमीन से बेदखल पर्चाधारियों को कब्जा दिलाने, शौचालय राशि के भुगतान में व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त करने समेत कई मांगों को लेकर भाकपा कार्यकर्ता धरना दे रहे थे. साथ ही केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी कार्यकर्ता कर रहे थे.

कई लोगों ने किया संबोधित
धरना पर बैठे भाकपा नेताओं का एक शिष्टमंडल प्रखंड विकास पदाधिकारी से मिला और बीडीओ को अपना मांगपत्र सौंपा. धरना को बिहार राज्य किसान सभा के संयुक्त सचिव अखिलेश्वर प्रसाद, मो. मजहर आलम, सत्यनारायण राउत, मो.परवेज, खुर्शीदा खातून, शमीउल्लाह खान, मो. रागिब, तबरेज आलम समेत कई नेताओं ने संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details