बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी सदर विधानसभा क्षेत्र से मंत्री प्रमोद कुमार ने दाखिल किया नामांकन

मोतिहारी सदर विधानसभा क्षेत्र से कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल और नीतीश सरकार की उपलब्धियों का बखान भी किया.

By

Published : Oct 15, 2020, 11:43 AM IST

मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र
मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र

मोतिहारी:तीसरे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर अधिसूचना मंगलवार को जारी हो गई. नामांकन के पहले दिन मोतिहारी सदर विधानसभा क्षेत्र से अपनी पांचवीं पारी के लिए कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया. मौके पर उन्होंने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए नीतीश कुमार को विकास पुरुष बताया.

'भयमुक्त समाज की हुई स्थापना'
नामांकन दाखिल करने के बाद कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र में उन्होंने सड़कों का जाल बिछाया है और हर घर को बिजली की सुविधा मिली है. उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र के विकास के लिए वे सदैव तत्पर रहे हैं. उन्होंने बताया कि एनडीए काल में बिहार में नीतीश कुमार के नेृतृत्व में भयमुक्त समाज की स्थापना हुई है. अपनी जीत का दावा करते हुए बीजेपी नेता ने आगे कहा कि इस बार के चुनाव में भी जनता उन्हें केवल विकास के मुद्दे पर ही वोट देगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

तीन चरण में होने हैं मतदान
बता दें कि बिहार विधानसभा के 243 सीट के लिए तीन चरणों में मतदान होने हैं. मतदान 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होगा. जबकि, मतों की गणना 10 नवंबर को होगी. पहले चरण के चुनाव में 16 जिले के 71 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि 3 नवंबर को दूसरे चरण के लिए 17 जिले के 94 सीट और 7 नवंबर को तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदान होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details