बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: BJP MLA प्रतिनिधि के घर से कालाबाजारी के लिए रखा MDM का चावल बरामद, FIR कर कार्रवाई के निर्देश

मोतिहारी में एमडीएम का चावल बरामद (MDM Rice Recover In Motihari) हुआ है. गुड्डू सिंह के घर से एमडीएम का 34 बोरा चावल बरामद हुआ है. जिसे कालाबाजारी में बेचने के लिए रखने की बात बतायी जा रही है. पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविंद्र ने मामले की जांच कर पताही बीडीओ को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. पढ़ें पूरी खूर

By

Published : Oct 11, 2022, 10:57 PM IST

मोतिहारी में एमडीएम का चावल बरामद
मोतिहारी में एमडीएम का चावल बरामद

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के चिरैया विधायक लालबाबू गुप्ता (BJP MLA Lalbabu Gupta) के प्रतिनिधि गुड्डू सिंह के घर से एमडीएम का चावल (MDM Rice Recover) मिलने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है. गुड्डू सिंह के घर से एमडीएम का 34 बोरा चावल बरामद हुआ है. जिसे कालाबाजारी में बेचने के लिए रखने की बात बतायी जा रही है. वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर पताही थानाध्यक्ष और बीडीओ ने कार्रवाई की है. पकड़ीदयाल एसडीओ ने इस मामले में पताही थानाध्यक्ष और बीडीओ को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है. पकड़ीदयाल डीएसपी सुनील कुमार को एक वीडियो मिला जिसमें सरकारी खाद्यान्न ढोने वाले पिकअप से अनाज का बोरा उतारा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-पटना के मसौढ़ी में ग्रामीणों का प्रदर्शन, शिक्षक पर MDM का चावल बेचने का आरोप

मोतिहारी में एमडीएम का चावल बरामद : वीडियो को डीएसपी ने एसडीओ को देते हुए सारी बातों की जानकारी दी. साथ हीं डीएसपी ने पताही थानाध्यक्ष को वीडियो भेजकर छापेमारी करने का निर्देश दिया. जिसके बाद सिविल ड्रेस में पताही पुलिस वहां पहुंची और पहले वीडियो की सत्यता की जांच की. तब तक खाद्यान्न के बोरा को उतार कर गुड्डू सिंह के घर में रख दिया गया था. पुलिस ने जब घर में घुसने का प्रयास किया तो परिजनों ने विरोध किया. फिर महिला पुलिस के सहयोग से पुलिस घर में प्रवेश की और 34 बोरा एमडीएम का चावल बरामद किया.

'एक वायरल वीडियो मिला था. जिसकी सत्यता की जांच कराने के बाद पुलिस ने छापेमारी की तो गुड्डू सिंह के घर से 34 बोरा चावल बरामद हुआ. जो एमडीएम का चावल निकला. जिसमें प्राथमिकी की प्रक्रिया की जा रही है. जब्त चावल और गाड़ी को थाना पर लाया गया है. साथ ही खाद्यान्न कालाबाजारी में शामिल लोगों को चिन्हित करते हुए गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.'- सुनील कुमार सिंह, पकड़ीदयाल एसडीपीओ



FIR दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस :पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविंद्र ने मामले की जांच कर पताही बीडीओ को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. स्कूल के लिए चला एमडीएम का चावल गुड्डू सिंह के घर परसौनी कपूर कैसे पहुंचा. इस में कौन-कौन शामिल हैं. इन सारी बिंदुओं पर जांच करने के लिए एसडीओ ने वीडियो को निर्देश दिया है. बता दें कि गुड्डू सिंह पताही थाना क्षेत्र के परसौनी कपूर गांव के रहने वाले हैं और चिरैया के भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता के पताही प्रखंड के विधायक प्रतिनिधि हैं.

MDM का चावल बाजार में बेचा जाता है :गुड्डू सिंह के घर से एमडीएम का चावल मिलने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है. सरकारी गोदाम से जीपीएस लगे गाड़ी से अनाज निकलता है. जो निर्धारित लोकेशन से गन्तव्य तक जाता है. जिसे अधिकारी ट्रैक करते रहते हैं. आखिर स्कूल के लिए एमडीएम का चावल लेकर निकला गाड़ी विधायक प्रतिनिधि गुड्डू सिंह के घर पहुंच गई. और किसी को कोई जानकारी नहीं हुई. अगर गाड़ी से अनाज उतारने का वीडियो वायरल नहीं होता, तो स्कुली बच्चों के निवाला को कालाबाजार में बेच दिया जाता.

जांच कर कार्रवाई के निर्देश : गौरतलब है कि पताही प्रखंड के तीन पंचायतों के लिए 112 बोरा मद्यान्न भोजन चावल पिकअप पर लोड हुआ था. जिस अनाज को पांच विद्यालयों में निर्धारित मात्रा के अनुसार आपूर्ति करना था. लेकिन पिकअप से 34 बोरा चावल विधायक प्रतिनिधि गुड्डू सिंह के घर पर उतार दिया गया. अधिकारी अब ट्रैकिंग डिवाइस की मदद से जांच करने की बात बता रहे हैं. साथ हीं जिन विद्यालयों में चावल की आपूर्ति करनी थी, उन विद्यालयों के प्रधानाध्यापक से संपर्क किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details