बिहार

bihar

मोतिहारी: शहीद दिवस पर 100 दीप जलाकर महात्मा गांधी को किया गया याद

By

Published : Jan 30, 2021, 10:11 PM IST

मोतिहारी में मुम्बई की महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय विचार मंच के सदस्यों ने गांधी संग्रहालय स्थित अहिंसा स्तंभ पर 100 दीप जलाकर बापू को नमन किया.

mahatma gandhis death anniversary celebrated in motihari
mahatma gandhis death anniversary celebrated in motihari

मोतिहारी: महात्मा गांधी के शहादत के दिन गांधी की कर्मभूमि पर जिला के लोगों ने अपने-अपने ढ़ंग से राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलिदी. मुंबई की महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय विचार मंच के सदस्यों ने गांधी संग्रहालय स्थित अहिंसा स्तंभ पर 100 दीप जलाकर बापू को नमन किया. मंच के बिहार संयोजक जफर हसन के नेतृत्व में सदस्यों ने महात्मा गांधी के आदर्शों पर चर्चा की और उनके आदर्शों को जन जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया.

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई

गांधी के आदर्शों से ही होगी विश्व शांति
संस्था के बिहार संयोजक जफर हसन ने बताया कि उनकी संस्था बापू के शांति और सद्भावना के संदेश को देश विदेश में फैलाने में लगी है. उन्होंने बताया की विश्व शांति, सद्भावना और वृक्षारोपण संस्था का मिशन है. जो गांधी के आदर्शों में शामिल है. इसी से दुनिया में सद्भावना, शांति और हरियाली आएगी. इस दौरान शहीद दिवस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने बापू को याद करते हुए उनको नमन किया. वहां मौजूद सभी लोगों ने गांधी जी के जीवन पर प्रकाश डाला और भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय विचार मंच

यह भी पढ़ें -शहीद दिवस के रूप में मनाई गई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि

गांधी को दी श्रद्धांजलि
राज्य के कई जिलों के संस्था के सदस्य बापू की कर्मभूमि मोतिहारी पहुंचे और गांधी संग्रहालय में स्थित अहिंसा स्तम्भ पर दीप जलाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. साथ ही गांधी के प्रेरक प्रसंगों के बारे में बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details