बिहार

bihar

मोतिहारी: धूमधाम से मनाई गई बिहार के पहले सीएम डॉ. श्री कृष्ण सिंह की जयंती

​​​​​​​इस मौके पर अरुण सिंह ने कहा कि ब्रह्मर्षि कभी भी हासिए पर नहीं हो सकता है. क्योंकि ब्रह्मर्षि ब्रह्म और ऋषि है और वह एक विचार धारा है. उन्होंने कहा कि ब्रह्म ऋषि की भूमिका है कि वह जीव-जन्तु की रक्षा करे.

By

Published : Oct 20, 2019, 10:10 PM IST

Published : Oct 20, 2019, 10:10 PM IST

बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ. श्री कृष्ण सिंह की मनाई गई जयंती समारोह

मोतिहारी: जिले में प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री का जन्मदिन 21 अक्टूबर को मनाया जाता है. लेकिन ब्रह्मर्षि समाज के लोगों ने 20 अक्टूबर को श्री कृष्ण जयन्ती समारोह मनाया. कार्यक्रम का उद्घाटन अरुण सिंह और सुधीर शर्मा ने संयुक्त रुप से दीप जलाकर किया.

डॉ. श्री कृष्ण सिंह की मनाई गई जयंती
बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ. श्री कृष्ण सिंह जयन्ती समारोह सह किसान संगोष्ठी का आयोजन समाजिक संगठन भूमिहार-ब्राह्मण अधिकार मंच ने रविवार को किया. नगर भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व सांसद प्रो. अरुण कुमार सिंह और विशिष्ट अतिथि के रुप में बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता सुधीर शर्मा मौजूद रहे. वहीं कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों को सम्मानित भी किया गया. लोगों ने श्री कृष्ण सिंह के तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया.

प्रथम मुख्यमंत्री डॉ. श्री कृष्ण सिंह की मनाई गई जयंती

'ब्रह्मर्षि ेएक विचारधारा'
इस मौके पर अरुण सिंह ने कहा कि ब्रह्मर्षि कभी भी हासिए पर नहीं हो सकता है. क्योंकि ब्रह्मर्षि ब्रह्म और ऋषि है और वह एक विचार धारा है. उन्होंने कहा कि ब्रह्म ऋषि की भूमिका है कि वह जीव-जन्तु की रक्षा करे. कार्यक्रम में वक्ताओं ने श्री कृष्ण सिंह को भारत रत्न देने के साथ ही उनके जन्म दिवस पर सरकारी छुट्टी घोषित करने की प्रशासन से मांग की.

कार्यक्रम में मौजूद ब्रह्मर्षि समाज के लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details