बिहार

bihar

RRB-NTPC Protest: बिहार बंद को विपक्षी दलों के समर्थन पर JDU बोली- इससे छात्र आंदोलन होगा कमजोर

By

Published : Jan 27, 2022, 9:40 PM IST

RRB-NTPC के द्वारा जारी रिजल्ट से नाराज छात्रों ने 28 जनवरी को बिहार बंद (Students Calls For Bihar Bandh) बुलाया है. इसे महागठबंधन सहित अन्य संगठनों ने समर्थन दिया है. बिहार बंद को विपक्षी दलों के समर्थन पर जदयू विधान पार्षद ने कहा कि राजनैतिक दलों के समर्थन से छात्र आंदोलन कमजोर होगा. पढ़ें पूरी खबर...

खालिद अनवर
खालिद अनवर

मोतिहारी:आरआरबी-एनटीपीसी रिजल्ट आने के बाद नाराज छात्रों का आंदोलन (RRB-NTPC Protest) लगातार जारी है. बिहार के विभिन्न जिलों से लेकर देश के कई हिस्सों में भी आंदोलन का असर देखा जा रहा है. छात्रों ने कहीं ट्रेनें रोककर प्रदर्शन कर किया तो कहीं रेल इंजन और बोगियों को आग के हवाले कर दिया. छात्रों के हित में कई राजनैतिक दल उतर आए हैं, इस बीच जदयू के एमएलसी खालिद अनवर (Jdu MLC Khalid Anwar On Student Bihar Bandh) ने बड़ा बयान दिया है.

इसे भी पढ़ें- छात्र संगठनों का कल 'बिहार बंद', महागठबंधन और JAP का मिला साथ

गुरुवार को मोतिहारी पहुंचे जदयू विधान पार्षद खालिद अनवर ने आरआरबी-एनटीपीसी के जारी रिजल्ट और छात्रों के आंदोलन पर बयान देते हुए कहा कि रेलवे द्वारा जारी रिजल्ट में पारदर्शिता होनी चाहिए. छात्र अगर रिजल्ट से खुश नहीं हैं तो केन्द्र सरकार इसके लिए मैकेनिज्म तैयार करेगी. लेकिन इसके लिए हिंसक विरोध सही नहीं है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में अपनी मांगों को लेकर विरोध करने का अधिकार है. लेकिन उस विरोध को लेकर हिंसा नहीं होनी चाहिए.

छात्रों के बिहार बंद पर खालिद अनवर ने क्या कहा

छात्रों द्वारा कल यानी 28 जनवरी को बुलाए गए बिहार बंद करने के आह्वान को महागठबंधन के समर्थन देने पर जेडीयू एमएलसी ने कहा कि महागठबंधन और राजद के बारे में राज्य के लोग जानते हैं. महागठबंधन और अन्य दल छात्रों के आंदोलन को कमजोर कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-RRB NTPC RESULT: रिजल्ट में गड़बड़ी से नाराज छात्रों ने आज फिर रोक दी है रेल की रफ्तार, बिहार शरीफ में रेलवे ट्रैक किया जाम

दरअसल, खालिद अनवर पार्टी की महिला इकाई की जिलाध्यक्ष कुमकुम सिंहा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने मोतिहारी पहुंचे थे. यहां खालिद अनवर ने आरआरबी एनटीपीसी के जारी रिजल्ट के बाद उपजे छात्रों के आक्रोश पर अपनी राय रखी.

आपको बताते चलें कि रिजल्ट में धांधली, छात्रों पर पुलिस के द्वारा बर्बर रवैया अपनाने, मुकदमा, कोचिंग संचालकों की गिरफ्तारी सहित अन्य मांगों को लेकर छात्र संगठनों ने कल बिहार बंद बुलाया है. जिसका समर्थन बिहार महागठबंधन सहित अन्य घटक दलों ने किया है. जनाधिकार पार्टी ने भी इसे समर्थन देने की बात कही है.

बता दें कि सोमवार को पटना के राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर बड़ी संख्या में जुटकर एनटीपीसी छात्रों ने प्रदर्शन किया था. जिसके बाद छात्रों को शांत कराने के लिए पुलिस ने उनपर लाठियां बरसाई थी. आंसू गैस के गोले छोड़े थे. बाद में प्रदेश के कई हिस्सों में विरोध की आग धधक उठी.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details