बिहार

bihar

मोतिहारी: कोरोना को लेकर जागरुकता के लिए टॉक शो 'स्मैश द कोरोना' की हुई शुरुआत

By

Published : Apr 23, 2021, 4:13 AM IST

Updated : Apr 23, 2021, 6:23 AM IST

जागरुकता के लिए जिला प्रशासन ने गुरुवार से एक दैनिक टॉक शो 'स्मैश द कोरोना' की शुरुआत की है. इस कार्यक्रम में प्रत्येक दिन एक शख्सियत कोरोना संबंधी अपने विचारों को लोगों के साथ साझा करेंगे.

motihari
टॉक शो 'स्मैश द कोरोना' की हुई शुरुआत

मोतिहारी:कोविड 19संबंधी जागरुकता के लिए जिला प्रशासन ने गुरुवार से एक दैनिक टॉक शो 'स्मैश द कोरोना' की शुरुआत की है. इस कार्यक्रम में प्रत्येक दिन एक शख्सियत कोरोना संबंधी अपने विचारों को लोगों के साथ साझा करेंगे. स्मैश द कोरोना कार्यक्रम में चिकित्सक, कोरोना वॉरियर अथवा इस बीमारी को हराकर स्वस्थ हो चुके व्यक्ति शामिल हो सकते हैं. इस टॉक शो का मुख्य उद्देश्य जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों, घरेलू उपचार एवं देखभाल संबंधी सही जानकारियों को जिलेवासियों तक पहुंचाना है.

इसे भी पढ़ेंःऑक्सीजन के निर्बाध आपूर्ति को लेकर डीएम ने गैस प्लांट का किया निरीक्षण

डीएम के पहल पर टॉक शो की हुई शुरुआत
जिलाधिकारी के पहल पर शुरु किए गए इस टॉक शो के पहले दिन यूनिसेफ के एसएमसी डॉ. धर्मेद्र कुमार कुमार ने कोरोना से बचाव एवं मानसिक मजबूती को लेकर लोगों को जानकारी दी. उन्होंने युवाओं से आगे आने की अपील की. ताकि युवा, आम लोगों को कोरोना संबंधी नियम पालन करने के लिए प्रेरित कर कर सकें. उन्होंने किसी भी कोरोना पीड़ित के साथ अपराधी जैसा व्यवहार करने के बजाय उनका मनोबल बढ़ाने की सलाह दी. ताकि अन्य लोग डर से अपनी कोरोना संबंधी लक्षणों को ना छुपाएं.

कोरोना के खिलाफ जंग में सहायक होगी टॉक शो
जिला प्रशासन टॉक शो के माध्यम से लोगों के मन से कोरोना को लेकर फैली भ्रांतियों को खत्म करने का प्रयास कर रही है. ताकि कोरोना के खिलाफ जंग में उनका अपेक्षित सहयोग मिल सके. टॉक शो का संचालन जिला समन्वयक पंचायती राज विभाग के जिला समन्वयक ओमप्रकाश कुमार ने किया. वहीं कार्यक्रम वरीय उप समाहर्ता सुश्री दीपशिखा के देख-रेख में संचालित हुआ.

Last Updated : Apr 23, 2021, 6:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details