बिहार

bihar

वाटर कैन में हो रही थी तस्करी.. पुलिस ने 6 लाख की स्प्रिट समेत 2 तस्करों को दबोचा

By

Published : Mar 28, 2022, 11:04 PM IST

बिहार में शराबबंदी कानून के बाद भी शराब की तस्करी नहीं रुक पा रही है. नकली शराब से लगातार हो रही मौतों पर राज्य सरकार लगातार पर्दा डाल रही है. लेकिन इसी बीच मोतिहारी में शराब बनाने में उपयोग में आने वाली स्प्रिट की बड़ी खेप को उत्पाद विभाग ने जब्त (Huge Amout Of Spirit Recovered) किया है. पढ़ें पूरी खबर..

मोतिहारी में 10 लाख का स्प्रिट जब्त
मोतिहारी में 10 लाख का स्प्रिट जब्त

मोतिहारी:बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) के बीच पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में उत्पाद विभाग ने 600 लीटर स्प्रिट को जब्त (Sprit Recovered In motihari) किया गया है. उत्पाद पुलिस ने तुरकोलिया थाना क्षेत्र के मथुरापुर गांव के नदी के किनारे से गुप्त सूचना के आधार पर स्प्रीट को बरामद किया गया है. स्प्रिट 20 लीटर वाले पानी के कैन रखा गया था. इस दौरान उत्पाद पुलिस ने कारोबार से जुड़े 2 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढ़ें- मधुबनी से 747 लीटर नकली विदेशी शराब बरामद, एक पिस्टल, बाइक और कार के साथ 7 गिरफ्तार

बोले उत्पाद विभाग के अधिकारीःउत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर रविन्द्र कुमार सिंह (Inspector Ravinder Kumar Singh of Excise Department) ने बताया कि एक पिकअप पर पानी के जार में स्प्रिट भर कर सप्लाई करने की गुप्त सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर तुरकौलिया थाना क्षेत्र के मथुरापुर गांव के चंवर में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान एक पिकअप पर नया खाली पानी का जार लदा हुआ मिला. खाली बोतल के नीचे रखे कई जार में स्प्रिट भरा हुआ मिला. मौके से उत्पाद पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

रैकेट से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारीःउत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर रविन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में एक पिपरा कोठी थाना के मठिया बरियारपुर का रहने वाला जोगिंद्र राय है. जबकि दूसरा तस्कर तुरकौलिया थाना के मथुरापुर का रहने वालि बच्चा लाल साहनी है. जब्त स्प्रिट की पिकअप समेत कीमत लगभग 10 लाख रुपया बतायी जा रही है. उत्पाद पुलिस तस्करों से पूछताछ कर रही है. उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर ने आगे बताया कि गिरफ्तार युवकों से पूछताछ की जा रही है कि वे कहां से स्प्रिट लाते थे और इसे कहां खपाते थे. इस कारोबार में कौन-कौन लोग शामिल हैं. इंस्पेक्टर ने आगे बताया कि इस रैकेट से जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें-गाड़ी में युवा JDU उपाध्यक्ष का फर्जी बोर्ड लगाकर पटना में शराब की तस्करी, दो गिरफ्तार

नोट- अगर आपको शराब की अवैध खरीद-बिक्री या उपभोग की जानकारी मिलती है तो मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के टॉल फ्री नंबर 15545 एवं 18003456268 पर कॉल कर शिकायत करें.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details