बिहार

bihar

बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर कोरोना को लेकर भारी लापरवाही, यात्रियों की नहीं हुई स्क्रीनिंग

By

Published : Mar 23, 2020, 8:37 AM IST

जनता कर्फ्यू के दिन कोरोना वायरस को लेकर रेल प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के स्क्रिनिंग की कोई सुविधा मौजूद नहीं है. लिहाजा, आनंद विहार से मुजफ्फरपुर तक जाने वाली सप्तक्रांति सुपरफास्ट ट्रेन से बापूधाम रेलवे स्टेशन पर उतरे यात्रियों की थर्मल स्क्रिनिंग नहीं की जा सकी.

बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन
बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन

मोतिहारी:कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरा देश हाई अलर्ट पर है, वहीं, बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन से महामारी को लेकर प्रशासनिक उदासीनता सामने आई है. जहां, कोरोना संक्रमण यात्रियों की स्क्रिनिंग की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है. जिस कारण जनता कर्फ्यू के दिन रविवार को आनंद विहार से मुजफ्फरपुर तक जाने वाली सप्तक्रांति सुपरफास्ट ट्रेन से बापूधाम रेलवे स्टेशन पर उतरे यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग प्रक्रिया नहीं की गई. सभी यात्री बिना जांच करवाए हीं अपने-अपने गणतव्य को चले गए.

'भीड़ होने के बावजूद जांच की सुविधा नहीं'
गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर मामला वायरल होने के बाद जिला प्रशासन की नींद टूटी और आनन फानन में पूरा प्रशासनिक अमला रेलवे स्टेशन पहुंचा. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राप्तीगंगा और पोरबंदर एक्सप्रेस के यात्रियों की थर्मल स्क्रिनिंग की गई. देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्ती गंगा में यात्रा कर रहे कमलेश ने बताया कि दिल्ली स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने के दौरान भी उसकी जांच नहीं हुई. ट्रेन में लोगों की काफी भीड़ होने के बावजूद जांच की सुविधा नहीं थी.

रेलवे यात्रियों की जांच करते स्वास्थ्य अधिकारी

'कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन सजग'
कोरोना जांच को लेकर बनाए गए प्रशासनिक टीम का नेतृत्व कर रहे डीडीसी अखिलेश्वर सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन सजग है. रेल यात्रियों की पूरी सतर्कता के साथ थर्मल जांच की जा रही है. वहीं, सिविल सर्जन डॉ. रिजवान अहमद ने बताया कि रेल यात्रियों के जांच में कोई भी संदिग्ध मामला सामने नहीं आया है. साथ ही उन्होंने बताया कि हल्का सर्दी-जुकाम से ग्रस्त मरीजों का पूरा पता मोबाईल नंबर के साथ नोट कर लिया गया है. जिसके आधार पर आगे उनकी मॉनिटरिंग की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details