बिहार

bihar

By

Published : Mar 19, 2021, 10:58 PM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी: स्वास्थ्य महकमे की मनमानी, विभाग पर भारी

मोतिहारी में स्वास्थ्य महकमा से जुड़े अधिकारियों की मनमानी स्वास्थ्यकर्मियों पर भारी पड़ रहा है.कोविड 19 को लेकर सदर अस्पताल के मास मीडिया में चिकित्सक और फर्मासिस्ट की डीएचएस ने लगातार 16 घंटे की ड्यूटी चार्ट बनाई है.

स्वास्थ्य विभाग
स्वास्थ्य विभाग

मोतिहारी: जिला स्वास्थ्य समिति से जुड़े अधिकारियों की मनमानी स्वास्थ्यकर्मियों पर भारी पड़ रहा है. कोविड-19 को लेकर सदर अस्पताल के मास मीडिया में बनाये गए कंट्रोल रुम ने चिकित्सकों और फार्मासिस्ट की ड्यूटी लगातार 16 घंटे की लगाई गई है. जिससे नाराज चिकित्सकों ने सीएस से अपनी व्यथा सुनाई है.

पढे़ं:पुरुलिया में बोले पीएम- बंगाल में माफिया राज नहीं चलेगा, भाजपा सरकार बनने पर कार्रवाई

ड्यूटी चार्ट बदलने का डीपीएम को मिला निर्देश
मास मीडिया वार्ड में चिकित्सकों और फर्मासिस्ट्स के लगातार 16 के ड्यूटी चार्ट को लेकर सिविल सर्जन से पूछा गया।तो उन्होंने बताया कि ड्यूटी चार्ट में संशोधन करके नया ड्यूटी चार्ट बनाने का निर्देश डीपीएम को दिया गया है. क्योंकि लगातार 16 घंटे का ड्यूटी संभव हीं नहीं है.

16-16 घंटे का मास मीडिया में बनाया ड्यूटी चार्ट
दरअसल, कोविड-19 को लेकर सदर अस्पताल के मास मीडिया में कंट्रोल रुम बनाया गया है. जहां तीन ग्रुप में चिकित्सक और फर्मासिस्ट की ड्यूटी लगाई गई है. तुरकौलिया पीएचसी के चिकित्सक डॉ. धीरज कुमार और फर्मासिस्ट मो. शमीम को ग्रुप 'ए' में रखा गया है. पहाड़पुर पीएचसी के चिकित्सक डॉ. अमित प्रकाश और बंजरिया के फर्मासिस्ट मार्कण्डेय सिंह को ग्रुप बी में रखा गया है.

ड्यूटी चार्ट

पढ़ें:आम पर तत्काल, खास के लिए अर्जी! मंत्री के भाई समेत 10 के खिलाफ वारंट के लिए पुलिस पहुंची कोर्ट

वहीं, रक्सौल पीएचसी के चिकित्सक डॉ. सुल्तान और सदर पीएचसी के फर्मासिस्ट शकील अहमद को ग्रुप सी में रखा गया है. ड्यूटी चार्ट के अनुसार ग्रुप ए को मंगलवार, बुधवार, शनिवार और रविवार को नाइट ड्यूटी दिया गया है. जबकि बी ग्रुप को दो और ग्रुप सी को एक नाइट ड्यूटी मिला है.

इसके अलावा ग्रुप ए का रविवार का नाइट ड्यूटी सोमवार सुबह छह बजे समाप्त हो जाने के बाद फिर सोमवार को छह बजे से लगातार अपराह्न दो बजे तक ड्यूटी चार्ट बना दिया गया है. जिस ड्यूटी चार्ट में संशोधन को लेकर चिकित्सकों ने सिविल सर्जन से मुलाकात की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details