बिहार

bihar

By

Published : Apr 20, 2022, 12:35 PM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी में आंधी-तूफान ने जमकर मचाई तबाही, पेड़ के नीचे दबने से एक बच्ची की मौत

पूर्वी चंपारण में मंगलवार रात आए आंधी तूफान ने जमकर तबाही मचाई (Weather Change In West Champaran) है. तेज आंधी और पानी के साथ ओलावृष्टि भी हुई. पकड़ीदयाल प्रखंड में घर में दबने से एक मासूम बच्ची की मौत हो गई. जिले में बीती रात से शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली भी गुल है. पढ़ें पूरी खबर..

Girl died after falling tree in East Champaran
Girl died after falling tree in East Champaran

पूर्वी चंपारण (मोतिहारी): बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में मंगलवार को कई इलाकों में मौसम में बदलाव देखने को मिला. तेज आंधी-तूफान और बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. बारिश के बाद जिले का मौसम सुहावना तो हुआ, लेकिन आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. जिले के कई इलाकों में भारी संख्या में बड़े-बड़े पेड़ गिर गए. पेड़ गिरने की वजह से एक मासूम बच्ची की मौत (Girl Died After Falling Tree In East Champaran) भी हो गई. इसके अलावा बिजली के तार और केबल वायर को भारी क्षति पहुंची है.

यह भी पढ़ें -तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि, फसलों को भारी नुकसान

आंधी पानी से हुई क्षति के आंकलन का निर्देश: जिले में बीती रात आई आंधी तूफान ने जमकर तबाही मचाया है. तेज आंधी और पानी के साथ ओलावृष्टि भी हुई, जिस कारण कई लोगों के घर गिर गए. मंगलवार रात से शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली भी गुल है. हालांकि, मौसम विभाग ने आंधी पानी को लेकर अलर्ट कर दिया था. जिस कारण लोग पहले से सतर्क थे और जान माल का ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. इधर जिला प्रशासन ने आंधी पानी से हुई क्षति के आंकलन का निर्देश प्रखंड स्तरीय अधिकारियों को दिया है.

पेड़ गिरने से मासूम की मौत: तेज आंधी से पकड़ीदयाल के डुमरबाना वार्ड नंबर-9 बांध पर भांट टोली के रहने वाले फिरोज मियां के घर पर एक विशाल पेड़ गिर गया. जिसमें दबने से फिरोज की आठ वर्षीया बेटी गुलशन खातून की मौत हो गई. तेज आंधी, बारिश और ओलावृष्टि से सबसे अधिक नुकसान जिले के किसानों को हुआ है. किसान जो अपने गेहूं की कटाई कर खेतों में छोड़े हुए थे. वैसे कई किसानों के गेहूं के बोझे उड़ गए.

वहीं ओलावृष्टि ने गेहूं के दानों को झाड़ दिया है. इधर जिला कृषि पदाधिकारी ने आंधी पानी से फसलों की हुई क्षति का आंकलन करने के लिए किसान सलाहकार को निर्देश दिया है. वहीं जान माल की क्षति का आंकलन करने के लिए बीडीओ और सीओ को कहा गया है.

यह भी पढ़ें -Bihar Weather Update: बिहार में अगले 72 घंटे के लिए हैवी हीट का अलर्ट

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details