बिहार

bihar

मोतिहारी: बालगृह से पलायन कर चुके 5 बच्चे रक्सौल से बरामद, जिला प्रशासन ने ली राहत की सांस

By

Published : Feb 2, 2022, 11:02 PM IST

पूर्वी चंपारण जिला के बाल गृह से 5 बच्चे 31 जनवरी को पलायन कर गए थे. जिसके बाद से इनकी तलाश की जा रही थी. आखिरकार रक्सौल से इनकी बरामदगी हुई है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Five children Rescued
Five children Rescued

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के छतौनी थाना क्षेत्र स्थित बाल गृह से पलायन कर चुके पांच बच्चों को रक्सौल स्टेशन से बरामद कर (Five children Rescued From Raxaul)लिया गया है. बच्चे विगत 31 जनवरी को पलायन कर गए थे. बच्चों को सद्भावना एक्सप्रेस से रक्सौल स्टेशन पर तैनात जीआरपी और आरपीएफ ने बरामद किया है. रक्सौल स्टेशन के जीआरपी थानाध्यक्ष ने इसकी पुष्टि की.

ये भी पढ़ें- गायघाट शेल्टर होम केस में पटना HC ने लिया स्वतः संज्ञान, केस किया रजिस्टर्ड

रक्सौल स्टेशन के जीआरपी थानाध्यक्ष पंकज कुमार दास ने बताया कि बीती रात दिल्ली जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन में जाँच के दौरान एक जनरल बोगी में पांच नाबालिग नाबालिग बच्चों को देख अपनी अभिरक्षा में लिया गया. बच्चों से पूछताछ करने पर पता चला कि सभी बच्चे बाल गृह से पलायन किए हुए हैं. सभी बरामद बच्चों को फिल्हाल चाईल्ड लाईन को सौंपा गया है और जिला मुख्यालय को इसकी सूचना दे दी गई है.

जिला बाल संरक्षण इकाई के अधिकारी धीरज कुमार ने बताया कि बाल गृह से 5 बच्चे 31 जनवरी को पलायन कर गए थे. बच्चों के पलायन की जानकारी मिलने पर बाल गृह पहुंचकर जांच की गई थी. सदर एसडीओ और पुलिस पदाधिकारी भी बाल गृह पहुंचे थे. बच्चों के पलायन से संबंधित सनहा छतौनी थाना में दर्ज कराया गया था और बच्चों की तलाश की जा रही था. उन्होंने बताया कि बीती रात सद्भावना एक्सप्रेस से बाल गृह से पलायन कर चुके बच्चों की बरामदगी हो गई है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details