बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी में आग लगने से नौ घर जले, लाखों की सम्पत्ति राख

पूर्वी चंपारण में शार्ट सर्किट से लगे आग में नौ घर जलकर राख (Many House Burnt in Motihari) हो गए. आग की घटना में लगभग दस लाख की सम्पत्ति के नुकसान का अनुमान है. आगलगी की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया.

By

Published : Dec 14, 2022, 10:56 PM IST

मोतिहारी में आग
मोतिहारी में आग

मोतिहारीःपूर्वी चंपारण जिला के पीपराकोठी थाना क्षेत्र में शर्ट सर्किट से लगे आग में नौ घर जलकर राख हो (Fire in Motihari Many House Burnt ) गए. आग की घटना में करीबन दस लाख की सम्पत्ति के नुकसान की सूचना है. आगलगी की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने स्थानीय लोगों के मदद से आग पर काबू पाया. घटना पिपराकोठी थाना क्षेत्र के चांदसरैया गांव की है.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी में अगलगी, दस घरों में आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर हुए राख

"सीआई को घटनास्थल पर भेजा गया है और पीड़ित परिवार के हुए नुकसान का आकलन करके रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है. रिपोर्ट मिलते ही नियमानुसार पीड़ित परिवारों को सरकार की ओर से मुआवजा दिया जायेगा." -अंचलाधिकारी, पीपराकोठी

शर्ट सर्किट से लगी थी आगः ग्रामीणों ने बताया कि बिजली के शर्ट सर्किट से लगी आग के कारण लोगों ने एक घर से धुआं उठता देखा. ग्रामीण जब तक आग पर काबू पाते, तब तक आग की उंची लपटें उठने लगी और आग तेजी से फैली. ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी.

कई जानवर भी जलेःआगलगी की इस घटना में नौ लोगों के घर और उसमे रखा सामान जलकर राख हो गए. वहीं कई जानवर भी जल गए. आगलगी की घटना में ग्रामीण मो.कलामुद्दीन मियां, मो. फूल महमद मियां, अब्दुल आलम, मो. अफरोज आलम, मो. रोजाद्दीन मियां, नुर महमद, मो. सेराजुदीन, मो. इम्तेयाज और सजमा खातून के घर जलने की खबर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details