बिहार

bihar

By

Published : Oct 26, 2019, 8:16 AM IST

ETV Bharat / state

नए मोटर व्हीकल एक्ट से किसान भी परेशान, विरोध में दिया धरना

किसानों के मुताबिक नए मोटर व्हीकल एक्ट के कारण उनके सामने नई परेशानी खड़ी हो गई है. सरकार इसमें सुधार करे. अपनी आवाज बुलंद करते हुए किसानों ने जमकर नारेबाजी भी की.

एक दिवसीय धरना

मोतिहारीः नए मोटर व्हीकल एक्ट से अन्नदाता भी परेशान है. नाराज किसानों ने सड़क पर उतरकर अपनी आवाज बुंलद की है. किसान संघर्ष समिति के बैनर तले किसानों ने शुक्रवार को समाहरणालय पर एक दिवसीय धरना दिया.

एक दिवसीय धरना
धरना पर बैठे किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी भी की. किसानों का कहना था कि किसी तरह पाई-पाई इकट्ठा करके वे ट्रैक्टर और ट्रॉली खरीदते हैं. पहले ट्रैक्टर का अलग रजिस्ट्रेशन होता था, लेकिन नए मोटर अधिनियम के तहत ट्रैक्टरों का रजिस्ट्रेशन कमर्शियल कर दिया गया है. इसके अलावा कृषि कार्य में उपयोग होने वाले ट्रैक्टर और ट्राली के फिटनेस के नाम पर लाखों रुपए जुर्माने वसूले जा रहे हैं.

अधिनियम के विरुद्ध किसानों का एक दिवसीय धरना

वसूले जा रहे लाखों रुपए जुर्माने
धरना दे रहे किसानों ने डीएम की अनुपस्थिति में एडीएम से मिलकर मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा. एडीएम ने किसानों को भरोसा दिलाया कि कृषि कार्य में लगे वाहनों के मालिक को फिटनेस फाईन को लेकर परेशान नहीं करने के लिए डीटीओ समेत सभी अधिकारियों को निर्देश दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details