बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: होली में स्टॉक किए गए 80 लाख के विदेशी शराब को उत्पाद विभाग ने किया जब्त

उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि होली को लेकर कारोबारी शराब की एक बड़ी खेप जिले में लेकर आ रहे है. जिस सूचना के आधार पर कार्रवाई कर जमला रोड से ट्रक समेत विदेशी शराब को जब्त किया गया है.

By

Published : Mar 9, 2020, 2:39 AM IST

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिले में उत्पाद विभाग को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. उत्पाद पुलिस ने होली में बेचने के लिए मंगाए गए 80 लाख रुपये के विदेशी शराब को ट्रक समेत जब्त किया है. जब्त सभी 750 कार्टन शराब हरियाणा निर्मित है. हालांकि, इस दौरान उत्पाद विभाग किसी को गिरफ्तार करने में सफल नहीं हो सकी.

लेकिन उत्पाद अधीक्षक के अनुसार कारोबारी को चिन्हित कर लिया गया है. जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उत्पाद पुलिस ने शहर से सटे मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के जमला रोड में छापेमारी कर जिले में अबतक की सबसे बड़ी शराब की खेप पकड़ी है.

80 लाख का शराब हुआ जब्त
उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि होली को लेकर कारोबारी शराब की एक बड़ी खेप जिले में लेकर आ रहे है. सूचना के आधार पर चौकसी बरती गई और जमला रोड से ट्रक समेत विदेशी शराब को जब्त किया गया. जिसकी कीमत 80 लाख रुपये है. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि जब्त शराब के कार्टन में 6 अलग-अलग ब्रांड के शराब हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

धान की भूसी से भरे बोरा से ढ़का हुआ था शराब
अविनाश प्रकाश ने बताया कि शराब धान के भूसी से भरे बोरा से ढ़का हुआ था. हालांकि, ट्रक ड्राईवर और शराब कारोबारी पुलिस की भनक लगते हीं भाग खड़े हुए. उत्पाद पुलिस कारोबारी को चिन्हित कर उसके गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details