बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतीझील पर अतिक्रमण कर बनाए गए सड़क को प्रशासन ने किया ध्वस्त

सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी पूरी तैयारी के साथ गए थे. मंगलवार को प्रशासनिक व्यवस्था देखकर कोई भी विरोध के लिए सामने नहीं आया.

By

Published : Jun 26, 2019, 10:27 AM IST

अतिक्रमण कर बनाए सड़क पर चला बुल्डोजर

मोतिहारीः मोतीझील में भूमाफियाओं द्वारा बनाई गई सड़क को जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया. अतिक्रमण हटाने का अभियान सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू के नेतृत्व में किया जा रहा है. इस कार्य के दौरान भारी मात्रा में पुलिस दल मौजूद थे.

अतिक्रमण कर बनाए सड़क पर चला बुल्डोजर

बता दें कि मोतीझील से अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल शनिवार को भी गई थी. लेकिन वहां उन्हें महिलाओं का विरोध झेलना पड़ा था. इसके बाद तेज बारिश होने के कारण टीम को मौके से वापस लौटना पड़ा था. बताया जा रहा है कि मोतीझील से जलकुंभी हटाने के लिए मिस्कौट मोहल्ले के समीप अस्थायी बांध का निर्माण कराया गया था. जलकुंभी सफाई के बाद उक्त बांध को ध्वस्त नहीं कर भूमि माफियाओं ने उस पर सड़क बना लिया.

अतिक्रमण कर बनाए सड़क पर चला बुल्डोजर

एसडीओ ने चलाया अभियान
इस सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी पूरी तैयारी के साथ गए थे. मंगलवार को प्रशासनिक व्यवस्था देखकर कोई भी विरोध के लिए सामने नहीं आया. एसडीओ ने बताया कि जिले में जल स्रोत को संरक्षित करने का अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत जलस्रोतों के अतिक्रमण को खाली कराया जा रहा है. मोतीझील के अतिक्रमण को खाली कर उसके नैसर्गिक स्वरुप में लाने का कार्य किया जा रहा है.अब धीरे-धीरे शहर की सभी सड़कों से अतिक्रमण हटाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details