बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार महासमर 2020ः योगी की रक्सौल में हुंकार, फिर बनेगी NDA की सरकार

योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में रोजगार के नाम पर एक नारा लग रहा है. राजद और कांग्रेस के संयुक्त शासन में गरीबों को खाद्यान्न नहीं दिया जाता था. इसके साथ जानवरों का चारा भी ये लोग चट कर गए.

By

Published : Nov 3, 2020, 8:17 AM IST

cm yogi
cm yogi

पूर्वी चंपारण(रक्सौल):बिहार चुनाव 2020 के बीच सभी दल के नेता प्रचार में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार किया. रक्सौल 10 विधानसभा क्षेत्र के आदापुर स्थित भावना री हाई स्कूल स्टेडियम में भाजपा प्रत्याशी प्रमोद सिंहा के लिए उन्होंने जनसभा को संबोधित किया.

महात्मा गांधी की सत्याग्रह भूमि
जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में बिहार से जुड़ी कई धार्मिक, सांस्कृतिक और समस्यात्मक पहलुओं पर चर्चा की. उन्होंने महर्षि वाल्मीकि का जिक्र करते हुए कहा बिहार में उन्होंने आश्रम बनाया और यहीं से अपने मूल जीवन की शुरुआत की. बिहार का चंपारण महात्मा गांधी के सत्याग्रह की भूमि रही है. मैं उसका नमन और अभिनंदन करता हूं.

योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा

वैश्विक महामारी कोरोना को नजरअंदाज करते हुए जिस तरह बिहार की जनता उत्साह और उमंग के साथ चुनाव की त्यौहार मना रही है वो काबिले तारीफ है.-योगी आदित्यनाथ, सीएम, यूपी

'कोरोना से बचाव जरूरी'
सीएम योगी जी ने कहा कि कोरोना काल में देश जिस प्रतिबद्धता के साथ जूझ रहा है उससे बचाव के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने जो दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी दो मंत्र दिए हैं, उसका लोग पालन करें. उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती लोग बचाव करे.

जानवरों का चारा तक कर गए चट
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगले एक-दो महीने में भारत सरकार कोरोना की निशुल्क वैक्सीन या दवा उपलब्ध कराएगी. उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में रोजगार के नाम पर एक नारा लग रहा है. राजद और कांग्रेस के संयुक्त शासन में गरीबों को खाद्यान्न नही दिया जाता था. इसके साथ जानवरों का चारा भी ये लोग चट कर गए.

जनता के लिए पीएम का कार्यकाल
पीएम मोदी शासनकाल की उपलब्धि गिनाते हुए सीएम योगी ने कहा कि उनका पहला कार्यकाल नौजवानों के उत्थान और दूसरा कार्यकाल देश के उत्थान के लिए है. उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण के दौरान बिहार के धर्म गुरुओं का सम्मिलित करने की मेरी बहुत इच्छा थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से ये संभव नहीं हो पाया. इसके मुझे बेहद अफसोस है.

तीन चरण में बिहार विधानसभा चुनाव 2020
सीएम योगी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रत्याशी प्रमोद कुमार को विजयी बनाने की लोगों से अपील की. उन्होंने दावा किया कि बिहार में एक बार फिर एनडीए सत्ता में आएगी. बता दें कि बिहार में तीन चरण में चुनाव हो रहे हैं. पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को 16 जिलों के 71 सीटों पर संपन्न हो चुका है. दूसरे चरण का मतदान 17 जिलों के 94 सीटों पर जारी है. वहीं, तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को15 जिलों के 78 सीटों पर होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details