बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी में शिक्षा दिवस का आयोजन, कई शिक्षक और छात्र हुए सम्मानित

मोतिहारी के नगर भवन में मौलाना अबुल कलाम आजाद के जन्मदिन के अवसर पर शिक्षा दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर सफदर इमाम काजमी ने लोगों से अपने पूर्वजों को याद रखने और उनके बारे में आने वाली पीढ़ियों को बताने को कहा.

By

Published : Nov 11, 2019, 11:15 PM IST

शिक्षा दिवस

मोतिहारी:आजाद भारत के पहले शिक्षा मंत्री और भारत रत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद की जन्मदिन पर शिक्षा दिवस समारोह का आयोजन किया गया. मोतिहारी नगर भवन में हुए इस समारोह का आयोजन ऑल बिहार उर्दू टीचर्स एसोसिएशन ने किया. समारोह की अध्यक्षता कॉमर्स कॉलेज पटना के प्रोफेसर सफदर इमाम कादरी ने की.

'पूर्वजों को याद रखने की जरूरत'
समारोह के मुख्य अतिथि प्रोफेसर सफदर इमाम काजमी ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी अपने पूर्वजों से अंजान हैं. इसका कारण है कि हमने उन्हें बताया ही नहीं कि हमारे पूर्वजों ने काफी संघर्ष के बाद आजादी पाई थी. प्रोफेसर सफदर इमाम ने कहा कि हमें अपने पूर्वजों के बारे में जानकारी रखनी होगी. साथ ही आने वाली पीढ़ियों को उनके बारे में बताना होगा.

मोतिहारी में शिक्षा दिवस कार्यक्रम

सम्मानित किए गए शिक्षक और छात्र
इस समारोह में 36 शिक्षकों को मौलाना अबुल कलाम शिक्षा सम्मान से सम्मानित किया गया. साथ ही विभिन्न क्षेत्रों के 7 विभूतियों को भी उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया. इसके अलावा मैट्रिक, इंटर, फौकानिया और मौलवी में 75% नंबर लाने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया. समारोह में पत्रकार और लेखक अफरोज आलम शाहिल की पुस्तक 'जामिया और गांधी' का लोकार्पण भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details