बिहार

bihar

ETV Bharat / state

SSB के पत्र से बॉर्डर पर कड़ा पहरा, डीएम शीर्षत कपिल ने पत्र मिलने से किया इंकार

पूर्वी चंपारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने जालिम मियां को लेकर बताया कि वह इस मामले पर एसएसबी कमांडेंट से बात करने के बाद ही कुछ बता पाएंगे. उन्होंने एसएसबी से जालिम मियां से संबंधित पत्र मिलने से इंकार किया.

By

Published : Apr 12, 2020, 11:32 AM IST

पं. चंपारण
पं. चंपारण

मोतिहारी: कोरोना से अबतक सुरक्षित पूर्वी चम्पारण में महामारी फैलाने की साजिश विदेश की धरती नेपाल से की जा रही है. इस साजिश को नेपाल के एक कुख्यात हथियार तस्कर ने रची है. पचास लोगों के समूह को कोरोना बम के रुप में चम्पारण में प्रवेश कराने की साजिश करने की बातें सामने आ रही है. एसएसबी की गोपनीय चिट्ठी के सामने आने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ है.

एसएसबी पनटोका के कमांडेन्ट ने केन्द्र और राज्य सरकार को इस मामले को लेकर एक गोपनीय चिट्ठी भी भेजी है. एसएसबी ने चम्पारण रेंज के सभी डीएम और एसपी को इस मामले को लेकर पत्र भेजा है. एसएसबी के पत्र मिलते ही सीमा पर चौकसी कड़ी कर दी गई है. एसएसबी पनटोका के कमान्डेंट के पत्र ने प्रशासनिक महकमें में हडकंप सा मचा दिया है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'डीएम ने एसएसबी का पत्र मिलने से किया इंकार'
इस मामले पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने जालिम मियां को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर कहा कि एसएसबी कमांडेंट से बात करने के बाद इस संबंध में वह कुछ बता पाएंगे. जबकि एसएसबी के जालिम मियां से संसंधित किसी भी पत्र के मिलने से इंकार करते हुए डीएम ने बताया कि गृह मंत्रालय का एक पत्र नेपाल सीमा को सील करने से संबंधित आया हुआ था. इसके बाद सीमा को सील कर दिया गया है.

'एसएसबी के पत्र के बाद हाई अलर्ट'
बता दें कि जालीम मियां के साजिश से संबंधित एसएसबी की गोपनीय चिट्ठी के सामने आने के बाद प्रशासनिक महकमें में खलबली मचा हुआ है. एसएसबी पत्र के अनुसार नेपाल के कुख्यात हथियार तस्कर जालिम मियां कोरोना बम का प्रयोग कर चम्पारण सहित पूरे देश और राज्य में कोहराम मचाना चाहता है. जिसके लिए उसने पचास लोगों की टीम को चम्पारण के रास्ते देश में भेजने की तैयारी कर रखी है. इस सूचना के बाद चम्पारण में हाई अर्ल्ट कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details