बिहार

bihar

मोतिहारी: छतौनी बस स्टैंड में संचालित सामुदायिक रसोई का डीएम ने किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

By

Published : May 8, 2021, 4:19 AM IST

मोतिहारी में जिला प्रशासन ने छतौनी बस स्टैंड स्थित रैन बसेरा में निशुल्क सामुदायिक किचन का संचालन शुरु किया है. 15 मई तक संचालित किचन में सुबह-शाम भोजन की व्यवस्था है. डीएम ने सामुदायिक रसोई का निरीक्षण कर अधिकारियों को कई निर्देश दिए.

डीएम शीर्षत अशोक
डीएम शीर्षत अशोक

मोतिहारी:कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने राज्य में लॉकडाउन लगाया है. लॉकडाउन से परेशान होने वाले गरीब, मजदूर, निराश्रित, निशक्त और जरुरतमंद लोगों के लिए जिला प्रशासन ने शहर के छतौनी बस स्टैंड के रैन बसेरा में सामुदायिक किचन का संचालन शुरु किया है.

आगामी 15 मई तक संचालित होने वाले सामुदायिक किचन में प्रतिदिन रात और दिन में भोजन की व्यवस्था की गई है. डीएम ने बस स्टैंड में संचालित सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया और कई निर्देश भी दिए. डीएम ने मोतिहारी नगर निगम के आयुक्त को अन्य चिह्नित जगहों पर सामुदायिक रसोई के अविलंब संचालन का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें:दरभंगा: कोविड हेल्थ सेंटर में पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति, 3 पालियों में तैनाती

सामुदायिक किचन में कोविड प्रोटोकॉल का हो पालन
सामुदायिक रसोई के संचालन में बिजली, पेयजल, हैंडवास, सैनिटाइजर और साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था रहेगी. साथ हीं सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा कोविड प्रोटोकॉल पर भी ध्यान रखा जाएगा. सामुदायिक रसोई स्थल पर समुचित सुरक्षा को लेकर एसडीओ और डीएसपी को पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश डीएम ने दिया है. साथ हीं एसडीओ को अपने क्षेत्राधीन संचालित सामुदायिक रसोई के निरीक्षण और अनुश्रवण का निर्देश भी डीएम ने दिया है.

पारदर्शी तरीके से किचन का संचालन का निर्देश
डीएम ने सामुदायिक रसोई स्थल पर निबंधन पंजी, उपस्थिति पंजी, भंडार पंजी एवं निरीक्षण पंजी संघारित करने का निर्देश दिया है. निबंधन पंजी में भोजन करने वाले सभी व्यक्तियों के नाम, पता, तिथि एवं समय अंकित किया जाएगा. प्रतिदिन भोजन करने वाले लोगों का फोटो और वीडियोग्राफी होगी और उसे जिला मुख्यालय भेजना भी सुनिश्चित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details