बिहार

bihar

मोतिहारी : केंद्रीय विश्वविद्यालय को जल्द ही स्थानांतरित की जाएगी जमीन, डीएम ने किया निरीक्षण

By

Published : Feb 13, 2021, 7:39 AM IST

केंद्रीय विश्व विद्यालय को जल्द ही 100 एकड़ भूमि जिला प्रशासन स्थानांतरित करेगी. केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए 100 एकड़ भूमि अधिग्रहण का प्रस्ताव भेजने का निर्देश डीएम ने सीओ को दिया है.

DM inspects
DM inspects

मोतिहारी: महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय को जल्द ही 100 एकड़ भूमि जिला प्रशासन स्थानांतरित करेगी. जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एमजीसीयूबी की स्थापना के लिए चयनित भूमि पर बने केंद्रीय विश्व विद्यालय के प्रशासनिक भवन का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान भूमि अधिग्रहण के कार्य में तेजी लाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को डीएम ने दी.

प्रशासनिक भवन का निरीक्षण

यह भी पढ़ें -सीतामढ़ी: DM ने किया कई परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण, दिए कई दिशा निर्देश

डीएम ने चयनित भूमि का किया निरीक्षण
डीएम ने केन्द्रीय विश्वविद्यालयके लिए चयनित भूमि का भी निरीक्षण किया. जिस दौरान चयनित भूमि से स्थानीय लोगों द्वारा की जा रही मिट्टी कटाई पर नाराजगी जताई और स्थानीय अंचाधिकारी समेत स्थानीय थाना के अधिकारियों को मिट्टी कटाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया. साथ ही डीएम ने जमीन अधिग्रहण को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

चयनित भूमि का निरीक्षण

यह भी पढ़ें -कलाकारों को पहचान दिलाने के लिए विश्वविद्यालय की होगी स्थापना, सांस्कृतिक महाकुंभ की तैयारी

100 भूमि अधिग्रहण का प्रस्ताव देने का निर्देश
डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने अंचल अधिकारी को 100 एकड़ जमीन अधिग्रहण का प्रस्ताव अविलंब देने का निर्देश दिया. उन्होंने केंद्रीय विश्वविद्यालय के भवन निर्माण का कार्य जल्द शुरु होने की बात कही. इस दौरान अपर समाहर्ता, भू अर्जन पदाधिकारी, अंचल अधिकारी और केंद्रीय विश्वविद्यालय की प्रशासनिक टीम मौजूद थी.

केंद्रीय विश्वविद्यालय को जल्द ही 100 एकड़ भूमि जिला प्रशासन स्थानांतरित करेगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details