बिहार

bihar

By

Published : Apr 19, 2020, 9:46 PM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी: DM ने अपने हाथों से की गेहूं की कटाई, चौपाल लगाकर लोगों को दी जानकारी

डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने जिले के चकिया प्रखंड में क्रॉप कटिंग किया. साथ ही चौपाल लगाकर लोगों को एईएस, जेई और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया.

dm ने लगाया चौपाल
dm ने लगाया चौपाल

मोतिहारी: जिले के डीएम शीर्षत कपिल अशोक चकिया प्रखंड स्थित हरदिया पंचायत पहुंचे. जहां उन्होंने गेहूं की फसल को अपने हाथों से काटकर कटनी की शुरुआत कराई. साथ ही चौपाल लगाकर ग्रामीणों को एईएस, जेई और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया. इस दौरान डीएम ने लोगों को स्वच्छता पर भी ध्यान देने के लिए प्रेरित किया.

dm ने लगाया चौपाल

52 क्विंंटल प्रति हेक्टेयर गेहूं का हुआ उत्पादन
क्रॉप कटिंग में भाग लेने के लिए डीएम चकिया के हरदिया पंचायत पहुंचे थे. यहां भगवानपुर गांव के वार्ड नंबर एक के खेत में डीएम ने खुद गेहूं की फसल को काटा. क्रॉप कटिंग के बाद 52 क्विंटल प्रति हेक्टेयर गेहूं उत्पादन प्राप्त होने पर डीएम ने खुशी जाहिर की. इसके बाद डीएम ने राजकीय माध्यमिक विद्यालय में आयोजित चौपाल को संबोधित किया. चौपाल कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ग्रामीणों डीएम से संवाद किया. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम और कृषि विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

बीमारी से बचाव के लिए जागरुकता जरूरी
डीएम ने चौपाल में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले साल एईएस, जेई के कारण बहुत से बच्चों को हमने खोया है. लेकिन जिला प्रशासन इस साल एक भी बच्चे को एईएस, जेई से मरने नहीं देगी. जिसके लिए आप लोगों का सहयोग और आपकी जागरुकता जिला प्रशासन के लिए मददगार होगी. साथ ही डीएम ने लोगों से कोरोना संक्रमण को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details