बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर नए वोटर्स को DM ने दिया पहचान पत्र

डीएम की अध्यक्षता में मतदाता दिवस समारोह 2021 का आयोजन नगर भवन के सभागार में हुआ. डीएम और एसपी ने कार्यक्रम का उद्घाटन संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया.

By

Published : Jan 25, 2021, 5:41 PM IST

east champaran
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर नए वोटर्स को DM ने दिया पहचान पत्र

मोतिहारी:राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में मतदाता दिवस समारोह 2021 का आयोजन नगर भवन के सभागार में हुआ. 11वें मतदाता दिवस समारोह का उद्घाटन जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक और पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया.

लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरुरी
समारोह को संबोधित करते हुए डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि 18 साल पूरे कर चुके युवक-युवतियां निश्चित रुप से वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वा लें. उन्होंने कहा कि संविधान ने हम सभी को वोट देने का अधिकार दिया है, इसलिए लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करना जरुरी है.

यह भी पढ़े:राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर विधानसभा चुनाव में बेहतर काम करने वाले कर्मचारियों को किया गया सम्मानित

नए वोटर को दिया गया पहचान पत्र
इस मौके पर 18 साल के नए वोटरों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने मतदाता फोटो पहचान पत्र देकर नए वोटरों को वोट देने के प्रति जागरूक किया. डीएम ने निर्वाचन के दौरान कुशलता पूर्वक कार्य संपादन करने वाले पदाधिकारियों और बीएलओ को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

क्या है राट्रीय मतदाता दिवस समारोह का मुख्‍य उद्देश्‍य
राट्रीय मतदाता दिवस समारोह का मुख्‍य उद्देश्‍य विशेषकर नए मतदाताओं के नामांकन को प्रोत्‍साहित करना, सुविधाजनक बनाना और इसमें वृद्धि करना है. देश के मतदाताओं को समर्पित, इस विशेष दिन का उपयोग निर्वाचन प्रक्रिया में संसूचित सहभागिता को बढ़ावा देने के लिए मतदाताओं में जागरूकता फैलाने के लिए किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details