बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अतिक्रमणकारियों के खिलाफ चला अभियान, डीएम ने खुद संभाली कमान

पहले डीएम रमण कुमार ने अतिक्रमणकारियों से अतिक्रमण हटा लेने की अपील की. फिर डीएम ने समाहरणालय के पास से ही सड़क किनारे की अतिक्रमित सरकारी जमीन को खाली कराना शुरू किया. वहीं, इस दौरान नगर परिषद के दो जेसीबी और डंफर साथ-साथ चल रहे थे.

By

Published : Dec 12, 2019, 9:12 PM IST

अतिक्रमण
अतिक्रमण

मोतिहारी: शहर में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जिला प्रशासन ने व्यापक अभियान चलाया है. अभियान का नेतृत्व जिलाधिकारी रमण कुमार कर रहे हैं. डीएम समाहरणालय के पास पैदल ही सड़क पर निकल पड़े. उनके साथ एडीएम राजकिशोर चौधरी, एसडीएम सदर प्रियरंजन राजू समेत कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

सरकारी जमीन को करायाखाली
पहले डीएम रमण कुमार ने अतिक्रमणकारियों से अतिक्रमण हटा लेने की अपील की. फिर डीएम ने समाहरणालय के पास से ही सड़क किनारे की अतिक्रमित सरकारी जमीन को खाली कराना शुरू किया. वहीं, इस दौरान नगर परिषद के दो जेसीबी और डंफर साथ-साथ चल रहे थे. जबकि पक्का निर्माण वालों का डीएम ने खुद खड़ा होकर घर तुड़वाया.

डीएम ने अतिक्रमित सरकारी जमीन को कराया खाली

अधिकारियों की लगाई क्लास
दुकानों के बाहर सामानों को रखने वालों को जिलाधिकारी ने सामान हटा लेने को कहा. उन्होंने कहा कि सामान नहीं हटाने पर भारी जुर्माना लगेगा. जुर्माना लेने का निर्देश नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दिया है. वहीं, आरसीडी और पीडब्ल्यूडी की सड़कों के अतिक्रमण को लेकर जिलाधिकारी ने दोनों विभागों के अधिकारियों की क्लास लगाई.

अतिक्रमणकारियों के खिलाफ चला प्रशासन का डंडा

अतिक्रमण कर लिया फूटपाथ
समाहरणालय से ही अतिक्रमण हटवाते पैदल चल रहे डीएम गांधी चौक तक पहुंच गए. लगभग छह किलोमीटर लंबी मुख्य सड़क के एक तरफ के अतिक्रमण को हटवाया. डीएम ने बताया कि अतिक्रमणकारियों ने फूटपाथ का अतिक्रमण कर लिया है. जिसे खाली कराया जा रहा है. उन्होने कहा कि उनका यह अभियान लगातार चलता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details