बिहार

bihar

मोतिहारी : जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर की बैठक

By

Published : Jan 10, 2021, 5:21 AM IST

मोतिहारी में पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. डीएम की अध्यक्षता में पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर निर्वाची पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षात्मक बैठक हुई.

बैठक
बैठक

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला में पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर निर्वाची पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षात्मक बैठक हुई. बैठक में पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंडवार समीक्षा हुई.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई समीक्षात्मक बैठक

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुए समीक्षात्मक बैठक में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों ने बताया कि मतदाता सूची का विखंडीकरण का कार्य पूरा हो गया है. डीएम ने प्रारूप मतदाता सूची का मुद्रण 13 जनवरी से 18 जनवरी तक कर लेने के बाद 19 जनवरी को प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन कर लेने का निर्देश दिया है. उसके बाद 20 जनवरी से 8 फरवरी तक दावा आपत्ति का निराकरण किया जाएगा.

बैठक

बैठक में डीएम ने दिए कई निर्देश

बैठक में जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने बताया कि जिला स्तर पर कंट्रोल रूम की स्थापना कर ली गई है. डीएम ने सभी संबंधित अधिकारियों को बूथों के सत्यापन के अलावा मतदान केंद्र की सूची तैयार करने का निर्देश दिया है. साथ ही संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची तैयार करने का भी निर्देश डीएम ने दिया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details