बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्वी चंपारण: पर्यावरण जागरुकता को लेकर साइकिल से निकली अनहद यात्रा पहुंची मोतिहारी

राष्ट्रकवि दिनकर ग्राम से बापूधाम मोतिहारी के लिए चली अनहद यात्रा शनिवार की शाम मोतिहारी पहुंची. 25 सदस्यीयों की टीम विगत 27 जनवरी को साइकिल से अनहद यात्रा पर निकली थी.

By

Published : Jan 30, 2021, 9:27 PM IST

East Champaran
पर्यावरण जागरूकता को लेकर साइकिल से निकली अनहद यात्रा पहुंची मोतिहारी

पूर्वी चंपारण: पर्यावरण जागरूकता को लेकर राष्ट्रकवि दिनकर ग्राम से बापूधाम मोतिहारी के लिए चली "अनहद यात्रा' शनिवार की शाम मोतिहारी पहुंची. बरौनी की आकाश गंगा रंग चौपाल एसोसिएशन की 25 सदस्यीय टीम विगत 27 जनवरी को साइकिल से अनहद यात्रा पर निकला थी और चार दिनो में 255 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर साइकिल यात्रियों का जत्था आज मोतिहारी गांधी संग्रहालय पहुंचा. पर्यावरण जागरूकता को लेकर अनहद यात्रा पर निकली टीम लोगों को पेड़ लगाने के लिए जागरूक कर रही है.

संस्था पर्यावरण जागरूकता को लेकर करती है काम
अनहद यात्रा का नेतृत्व कर क रहे डॉ कुंदन ने बताया कि उनकी संस्था वर्ष 2014 से 'साइकिल पे संडे' कार्यक्रम कर रही है. उनकी टीम संडे के दिन किसी गांव में जाती है और ग्रामीणों को पेड़ लगाने के लिए जागरूक करती है. साथ ही इस दौरान लोगों को ज्यादा से ज्यादा साइकिल का उपयोग करने के लिए भी प्रेरित किया जाता है.

अनहद यात्रा की टीम का हुआ स्वागत
वर्ष 2021 में संस्था के सदस्यों ने एक लंबी यात्रा पर निकलने का निर्णय किया और संस्था के 25 सदस्य राष्ट्रकवि दिनकर ग्राम से बापूधाम मोतिहारी की यात्रा के लिए साइकिल से अनहद यात्रा पर निकल गए. आज गांधी संग्रहालय पहुंची अनहद यात्रियों की टीम का स्वागत भाजपा के नेताओं ने जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के नेतृत्व में किया. इसके अलावा शहर के समाजसेवियों ने भी पर्यावरण जागरूकता को लेकर निकले साइकिल यात्रियों के जत्था का फूल माला से स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details