बिहार

bihar

मोतिहारी: टिकट नहीं मिलने से बागी हुए RJD के वर्तमान विधायक, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

By

Published : Oct 12, 2020, 5:00 AM IST

Updated : Oct 12, 2020, 6:14 AM IST

केसरिया विधानसभा क्षेत्र में राजद विधायक डॉ. राजेश कुमार टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी अपना निर्णय बदले नहीं तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. पार्टी वर्तमान विधायक का टिकट काटकर संतोष कुशवाहा को सिंबल दी है.

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी:पूर्वी चंपारण जिला के केसरिया विधानसभा क्षेत्र में राजद कार्यकर्ताओं के लिए असमंजस की स्थिति बनी हुई है. कार्यकर्ता आरजेडी के वर्तमान विधायक डॉ. राजेश कुमार के साथ जाएं या राजद के घोषित उम्मीदवार संतोष कुशवाहा के चुनाव प्रचार में रहें. इसी उहापोह में कार्यकर्ता फंसे हुए हैं. हालांकि, केसरिया विधान सभा क्षेत्र में पड़ने वाले केसरिया और संग्रामपुर प्रखंड के राजद अध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं. डॉ. राजेश कुमार ने अपनी ताकत दिखाने के लिए रविवार को कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी. जिसमें केसरिया और संग्रामपुर प्रखंड अध्यक्ष के अलावा युवा राजद के कई प्रखंड अध्यक्ष भी मौजूद थे.

केसरिया प्रखंड अध्यक्ष हुए भावुक
विधायक डॉ. राजेश कुमार के समर्थन में आयोजित बैठक में केसरिया प्रखंड अध्यक्ष हाकीम खान भावुक हो गए और पार्टी नेतृत्व से अपना निर्णय बदलने की मांग की. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी अपना निर्णय बदलकर डॉ. राजेश को टिकट नहीं देती है तो प्रखंड राजद की सारी कमेटियां पार्टी के विधायक डॉ. राजेश के साथ ही खड़ी रहेंगी.

बैठक में शामिल विधायक के समर्थक

डॉ. राजेश ने निर्दलीय लड़ने का किया ऐलान
वहीं, पार्टी टिकट से वंचित राजद के वर्तमान विधायक डॉ. राजेश कुमार ने बैठक में केसरिया विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि वह राजद के एक सच्चे सिपाही हैं और राजद के बागी उम्मीदवार के रूप में ही चुनाव लड़ेंगे.

पेश है रिपोर्ट

टिकट नहीं मिलने से नाराज है विधायक
बता दें कि डॉ. राजेश ने केसरिया विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 2015 में राजद के टिकट पर चुनाव जीता था. लेकिन पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2020 में राजद ने नए उम्मीदवार पर दांव लगाया है. जिससे नाराज र्वतमान विधायक डॉ. राजेश ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है और पार्टी की लगभग सभी कमेटियां डॉ. राजेश कुमार के साथ खड़ी दिखाई पड़ रही है.

Last Updated : Oct 12, 2020, 6:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details