बिहार

bihar

मोतिहारी: 51 लोगों में कोरोना की पुष्टि, संक्रमित की कुल संख्या हुई 594

By

Published : Jul 18, 2020, 1:06 AM IST

सिविल सर्जन डॉ. रिजवान अहमद ने बताया कि शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 51 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. नए मामले में कुछ मरीज ऐसे भी हैं जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहे हैं.

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी:जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. आए दिन नए-नए लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. शुक्रवार को 51 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ट्रू नेट मशीन से 21 और रैपिड एंटीजन कीट से 30 संदिग्ध मरीज का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिले में संक्रमितों को कुल संख्या 594 हो गई है.

नए मामलों में मोतिहारी के 29, बंजरिया के 4, ढ़ाका के 3, पिपराकोठी, रक्सौल, तुरकौलिया और पश्चिमी चंपारण को 2-2 मरीज शामिल हैं. जबकि संग्रामपुर, अरेराज, आदापुर, कोटवा और पकड़ीदयाल के एक-एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

सिविल सर्जन ने पुष्टि
सिविल सर्जन डॉ. रिजवान अहमद ने पुष्टि करते कहा कि शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 51 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसमें से लक्षण वाले मरीजों को आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किया जा रहा है. बिना लक्षण वाले मरीजों को होम क्वारंटीन किया जा रहा है.

कुल संक्रमितों की संख्या 594
बता दें कि गुरुवार को 51 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 594 हो गई है. जिसमें से इलाज के बाद 460 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. वहीं, 6 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है. जिले में फिलहाल 129 एक्टिव केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details