बिहार

bihar

बिहार में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 1749 नए केस

By

Published : Jul 29, 2020, 8:25 AM IST

पूरे प्रदेश में मंगलवार को 1,749 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसमें विभिन्न जिले के मरीज शामिल हैं. हालांकि कई लोग स्वस्थ होकर घर भी लौटे हैं.

बिहार
बिहार

मोतिहारीःजिला सहित पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. प्रदेश में मंगलवार को 1,749 नए मामले सामने आए है. जिसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43,591 हो गई है. मोतिहारी में मंगलवार को 29 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद जिले में संक्रमितों की संख्या हजार पार गई है.

कोरोना से एक की मौत
नवादाः जिले के अकबरपुर प्रखंड कार्यालय के लिपिक की मौत कोरोना से हो गई. वह सदर प्रखंड स्थित कादिरगंज पंचायत के आंती गांव का रहने वाला था. उससे पहले 7 और लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. जिसमें 5 लोगों ने नवादा से बाहर दम तोड़ा है. जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 1230 हो गई है.

46 नए मामले आए सामने
औरंगाबादः जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार को आई रिपोर्ट में 46 लोग संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, सोमवार को 72 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 782 हो गई है.

11 मरीज हुए स्वस्थ
जमुईः जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच एक अच्छा खबर आई है. गिद्धौर प्रखंड के दिग्विजय सिंह समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोविड केयर यूनिट में इलाजरत 11 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें माला पहनाकर और फल देकर विदाई दी.

निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज
पटनाःडीएम के निर्देश के बाद दानापुर के 3 निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों का इलाज शुरू किया गया है. जिसमें हाईटेक अस्‍पताल, विमल अस्‍पताल और क्‍यूरिस अस्‍पताल शामिल हैं. बता दें कि मंगलवार को दानापुर में कुल 99 सैंपल लिए गए हैं. जिसकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details