बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: कांग्रेस ने शुरू की किसान न्याय पदयात्रा, सभी जिलों के किसानों से साधेंगे संपर्क

मोतिहारी शहर में अखिल भारतीय किसान कांग्रेस बैनर तले शनिवार को बापूधाम चंद्रहिया से किसान न्याय पदयात्रा निकली गई. मौके पर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल थे.

By

Published : Feb 29, 2020, 10:21 PM IST

किसान न्याय पदयात्रा
किसान न्याय पदयात्रा

मोतिहारी: प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों की सक्रियता बढ़ गई है. कांग्रेस ने भी लोगों के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कई कार्यक्रमों की शुरुआत की है. इसको लेकर अखिल भारतीय किसान कांग्रेस बैनर तले शनिवार को बापूधाम चंद्रहिया से किसान न्याय पदयात्रा निकली गई. यह यात्रा बापूधाम चंद्रहिया से शुरू हुआ और शहर के विभिन्न मार्ग होते हुए गांधी संग्रहालय पर जाकर संपन्न हुआ.

'सभी जिला में निकला जाएगा पदयात्रा'
इस बाबत किसान न्याय पद यात्रा में शामिल अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह सोलंकी के बताया कि महात्मा गांधी का आशिर्वाद लेकर राज्य के परेशान किसानों की आवाज उठाने के लिए वे लोग शांतिपूर्ण पदयात्रा निकाल रहे हैं. केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि किसान कांग्रेस आंदोलन के माध्यम से गूंगी-बहरी सरकार तक किसानों की आवाज पहुंचाने का कार्य करेगी. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में देश में बेवजह के मुद्दों को उछाला जा रहा है. लेकिन किसानों की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. आंदोलन के जरिए किसानों की समस्याओं का समाधान करने के लिए सरकार को मजबूर किया जाएगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

गौरतलब है कि साल के अंत यानी अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है इसको लेकर प्रदेश में सभी सियसी दलों और कई संगठनों ने अभी से ही जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी है. बापूधाम चंद्रहिया से निकले इस किसान न्याय पदयात्रा में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे. पदयात्रा में अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु कुमार, उपाध्यक्ष रामानुज मिश्रा समेत जिला स्तर के कांग्रेसी नेता शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details