बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी में नगर परिषद के सफाईकर्मी गए हड़ताल पर, कोरोना को लेकर इंश्योरेंस की कर रहे मांग

हड़ताल पर गए सफाईकर्मियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण काल में सरकार ने कर्मियों के लिए तरह-तरह की घोषणा की है. लेकिन मोतिहारी नगर की सफाई की व्यवस्था को सुचारु रखने वाले सफाई कर्मियों के लिए कोई घोषणा नहीं की गई.

By

Published : Mar 31, 2020, 11:35 PM IST

नगर परिषद के सफाईकर्मियों की हड़ताल
नगर परिषद के सफाईकर्मियों की हड़ताल

मोतिहारी: कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई के बीच मोतिहारी नगर परिषद के सफाईकर्मी हड़ताल पर चले गए हैं. सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक महीने के अतिरिक्त वेतन और इन्श्योरेंस की घोषणा की है. कोरोना संक्रमण के खिलाफ शुरु हुई लड़ाई में मुख्य भूमिका निभा रहे नगर परिषद के संविदा पर काम करने वाले सफाईकर्मी इन्श्योरेंस और अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर हडताल पर हैं. जिसके बाद से मोतिहारी नगर के सफाई का कार्य ठप्प पड़ गया है.

नगर परिषद के सफाईकर्मियों की हड़ताल

कोरोना को लेकर इंश्योरेंस की कर रहे हैं मांग
हड़ताल पर गए सफाईकर्मियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण काल में सरकार ने कर्मियों के लिए तरह-तरह की घोषणा की है. लेकिन मोतिहारी नगर की सफाई की व्यवस्था को सुचारु रखने वाले सफाईकर्मियों के लिए कोई घोषणा नहीं की गई है. सफाईकर्मियों के अनुसार सरकार ने पूर्व में हुए समझौता को भी लागू नहीं किया है. इसलिए हम लोग हड़ताल पर चले गए हैं.

सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी
हड़ताल पर गए सफाईकर्मियों ने मोतिहारी नगर परिषद के कार्यालय गोदाम में जमकर हंगामा करते हुए सरकार औऱ जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. बता दें कि मोतिहारी नगर की सफाई व्यवस्था के लिए संविदा पर दर्जनों सफाईकर्मी और मजदूर कार्यरत हैं. जो नगर के विभिन्न मुहल्लों से निकलने वाले सैकडों टन कचरे को नगर से बाहर करने में सुबह से शाम तक जुटे रहते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details