बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भारतीय क्षेत्र में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में पोलैंड का नागरिक गिरफ्तार, नेपाल इमिग्रेशन ने पकड़ा

रक्सौल होकर भारतीय परिक्षेत्र में प्रवेश (Citizen of Poland arrested for illegally entering) करने के दौरान एक विदेशी नागरिक को नेपाली इमिग्रेशन ने नेपाल के वीरगंज बॉर्डर पर गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति पोलैंड का रहने वाला है और वह बिना वैध वीजा के नेपाल में लगभग एक पखवाड़े से घूम रहा था. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Oct 25, 2022, 12:33 PM IST

भारत में घुस रहा पोलैंड का नागरिक गिरफ्तार
भारत में घुस रहा पोलैंड का नागरिक गिरफ्तार

मोतिहारी: बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के रक्सौल होकर भारतीय परिक्षेत्र में एक एक विदेशी नागरि प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. इस दौरान उसे नेपाली इमिग्रेशन विभाग के कर्मियों ने नेपाल के वीरगंज बॉर्डर पर गिरफ्तार (Polish citizen entering India arrested in Nepal) कर लिया है. गिरफ्तार व्यक्ति पोलैंड का रहने वाला है और वह बिना वैध वीजा के नेपाल में लगभग एक पखवाड़े से घूम रहा था. उसे भारत में प्रवेश करने के दौरान पकड़ा गया.

ये भी पढ़ेंः भारत में प्रवेश कर रहे अर्जेंटीना के 2 नागरिक गिरफ्तार, नेपाली इमिग्रेशन विभाग ने पकड़ा

काठमांडू हेडक्वार्टर के हवाले किया गयाः नेपाल इमिग्रेशन विभाग ने पोलैंड के गिरफ्तार नागरिक मिचल जेर्जी फिगुकर्शी को काठमांडू हेड क्वार्टर के हवाले कर दिया है. पोलैंड का गिरफ्तार मिचल जेर्जी फिगुकर्शी अवैध रूप से रक्सौल के रास्ते भारत प्रवेश का प्रयास कर रहा था. उसके पास नेपाल और भारत किसी देश का वीजा नहीं था. वह पिछले 14 दिनों के नेपाल के विभिन्न हिस्सों में भ्रमण करता रहा है.

भारत से आउट स्टाम्प लगवा कर नेपाल में दाखिल हुआ थाः नेपाल इमिग्रेशन के वीरगंज शाखा के प्रमुख राज कुशवाहा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि भारत में प्रवेश करने का प्रयास करते पोलैंड का नागरिक गिरफ्तार हुआ है. उसका पासपोर्ट संख्या ई 55350625 है और उसने 8 अक्टूबर को भारत के वनवासा से आउट स्टाम्प लगवा कर बिना वीजा के नेपाल में प्रवेश किया था. विगत 14 दिनों से नेपाल के विभिन्न स्थान में रहने के बाद वीरगंज पहुंचा था. वहां से रक्सौल जाने के क्रम में उसे पकड़ लिया गया.

उसके पास एचपी नंबर की बाइक भी मिली हैःसाथ ही उसके बाइक संख्या एचपी 34 डी 2315 को भी जब्त कर लिया गया है. उससे आवश्यक पूछताछ के बाद अग्रेतर कार्रवाई के लिए उसे नेपाल इमिग्रेशन के काठमांडु हेडक्वार्टर भेज दिया गया है. अनुमान है कि वह इससे पहले भारत में समय बीता चुका है. तभी उसके पासपोर्ट पर भारत के वनवासा से आउट स्टाम्प लगा हुआ था. साथ ही उसके पास एचपी नंबर की बाइक भी मिली.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details